scorecardresearch

Jammu and Kashmir: माछिल सेक्टर में हिमस्खलन से हादसा, ड्यूटी पर तैनात 3 जवानों की मौत

Three Jawan Martyr in Jammu and Kashmir Avalanche: इस इलाके में 56 आरआर (56 RR Three Jawan) के तीन जवान तैनात थे जहां अचानक आए हिमस्खलन की वजह से जवानों की मौत हुई।

Jammu and Kashmir: माछिल सेक्टर में हिमस्खलन से हादसा, ड्यूटी पर तैनात 3 जवानों की मौत
Avalanche: 3 जवानों की हिमस्खलन से मौत/ तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए (Photo- Indian Express)

Jammu and Kashmir Unfortunati Incident: जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) के माछिल सेक्टर (Machhil Sector) में हिमस्खल (Avalanche) की वजह से भारी हादसा (Accident) हो गया है। इस हादसे में 3 जवानों की मौत (3 Jawan Martyr) हो गई है। इस इलाके में 56 आरआर (56 RR Three Jawan) के तीन जवान तैनात थे जहां अचानक आए हिमस्खलन की वजह से जवानों की मौत हुई। कुपवाड़ा पुलिस (Kupwara Police) ने बताया कि हादसे में शहीद हुए सभी जवानों के शवों को निकाल लिया गया है।

इससे पहले 15 नवंबर को ताजा बर्फबारी के बाद सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने कुपवाड़ा जिले के बंगस नौगाम रोड पर बर्फ हटाने का अभियान शुरू किया था। उपराज्यपाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि निरंतर बिजली और पानी की आपूर्ति, लोगों के लिए जरूरी सामानों, राशन, दवाओं और अन्य आवश्यकताओं की चौबीस घंटे पहुंच सुनिश्चित करें और इसके लिए समन्वित कार्य योजना बनाई जाए। हाल ही में हुई बर्फबारी के कारण इस क्षेत्र में दुर्घटनाओं की लगातार खबरें आती रही हैं।

उधर, उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली (Chamoli) जिले में शुक्रवार (18 नवंबर, 2022) को टाटा सूमो के गहरी खाई में गिर जाने से दो महिलाओं समेत 12 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए। चमोली के एसपी प्रमेंद्र डोभाल ने बताया कि जिले के जोशीमठ (Joshimath) इलाके के उरगाम में 16 यात्रियों को लेकर जा रही एक टाटा सूमो शाम करीब चार बजे खाई में गिर गई। एसपी ने कहा कि दो लोगों ने समय रहते वाहन से छलांग लगा दी।

देहरादून(Dehradun) में स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर ने बताया कि यात्री जोशीमठ से पल्ला जाखोल गांव जा रहे थे, तभी हादसा हो गया। पुलिस और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं और बचाव कार्य जारी है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 18-11-2022 at 08:28:43 pm
अपडेट