Three held for waving Pakistan flag on Republic Day in Madhya Pradesh-मध्य प्रदेश: अल्पसंख्यकों की रैली में फहराया गया 'पाकिस्तान जैसा झंडा', पुलिस ने 3 को किया गिरफ्तार - Jansatta
ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: अल्पसंख्यकों की रैली में फहराया गया ‘पाकिस्तान जैसा झंडा’, पुलिस ने 3 को किया गिरफ्तार

अल्पसंख्यक समुदाय की ओर से गणतंत्र दिवस पर मध्य प्रदेश के शुजालपुर कस्बे में बाइक निकाली गई। इस दौरान लाल रंग की बाइक पर सफेद कपड़ों में बैठे एक शख्स ने पाकिस्तान के जैसा झंडा लहराया तो बवाल मच गया।

Author नई दिल्ली | January 28, 2018 12:42 PM
पाकिस्तान का झंडा पकड़े हुए एक युवक। (तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।)

मध्य प्रदेश पुलिस ने शनिवार को शाजापुर जिले में तीन लोगों को कथित पाकिस्तानी झंडा फरहाने के आरोप में गिरफ्तार किया । अल्पसंख्यक समुदाय की ओर से गणतंत्र दिवस पर यह रैली शुजालपुर कस्बे में बाइक निकाली गई। इस दौरान लाल रंग की बाइक पर सफेद कपड़ों में बैठे एक शख्स ने पाकिस्तान के जैसा झंडा लहराया तो बवाल मच गया। प्रिवेंशन इनसल्ट टू नेशनल ऑनर एक्ट 1971 के तहत  पुलिस ने छह लोगों को पाबंद किया गया है। रैली के दौरान भाजपा नेताओं और रैली निकाल रहे अल्पसंख्यक युवाओं के बीच कहासुनी भी हुई। भाजपा युवा मोर्चा के नेता की शिकायत पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की। यह रैली अल्पसंख्यक समुदाय की ओर से निकाली जा रही थी। इसमें ज्यादातर लोग तिरंगा लिए हुए थे । मगर बाइक की पिछली सीट पर बैठा एक युवक सितारा लगा झंडा फहराता चल रहा था।

भाजपा युवा मोर्चा के शाजापुर जिलाध्यक्ष सुनील देथल ने कहा- ‘‘ वे ऊर्दू में नारे लगा रहे थे, जो हम समझ नहीं पाए। दो आपत्तिजनक झंडे थे, जिसमें से एक हुबहू पाकिस्तानी झंडे जैसा था। अगर हम ज्यादा संख्या में होते तो उन्हें पकड़ लेते। हमने रैली में शामिल सभी लोगों को नेशनल सिक्योरिटी एक्ट में बुक करने की मांग किए मगर पुलिस ने केवल छह लोगों पर केस दर्ज किया। ”
भाजमुयो नेता सुनील ने दावा किया कि इससे पहले अल्पसंख्यक समुदाय ने कभी ऐसी रैली नहीं निकाली। उन्होंने बताया कि एक दर्जन से अधिक वीडियो हैं, जिनसे पुलिस आरोपियों की आसानी से पहचान कर सकती है। उन्होंने आरोप लगाया कि जब रैली रोकने की कोशिश हुई तो अल्पसंख्यक युवाओं ने विरोध किया। शुजालपुर थाने के इंचार्ज दिनेश प्रजापति ने बताया कि शादाबा, समीर खान और आदिल नसीर नामक युवक पकड़े गए हैं । कोर्ट के आदेश पर युवक दो दिन की न्यायिक हिरासत में हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App