ताज़ा खबर
 

पति ने दिया तीन तलाक, फिर ससुर ने कहा-मेरे साथ हलाला करो

बरेली में ससुर ने बहू से कहा-मेरे बेटे से दोबारा निकाह रचाना है तो पहले मेरे साथ हलाला करना होगा। यह सुनकर बहू के होश उड़ गए और दर्ज कराया पुलिस में केस।

Author नई दिल्ली | February 9, 2018 20:14 pm
बरेली में तीन तलाक की शिकार पीड़िता( फोटो-सोशल मीडिया)

उत्तर प्रदेश के बरेली से तीन तलाक को लेकर चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। यहां एक लाख रुपये और बुलेट मोटरसाइकिल न मिलने पर महिला को पति ने तलाक दे दिया । काफी मान-मनौव्वल के बाद ससुर ने दोबारा निकाह की जो शर्त रखी उसे सुनकर महिला के पैरों तले जमीन खिसक गई। आरोप है कि ससुर ने दो टूक कह दिया,’दोबारा निकाह के लिए मेरे साथ हलाला करना होगा।’ पीड़िता की शिकायत पर बरेली पुलिस ने मामले की जांच कर रही है।

शिकायत के मुताबिक बरेली के किला थाना क्षेत्र के जखीरा निवासी नुसरत की शादी  बारादरी के लोधी टोला निवासी व्यक्ति से हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही उसे दहेज को लेकर प्रताड़ित किया जाने लगा। ससुराल के लोग एक लाख रुपये और बुलेट मोटरसाइकिल की मांग करने लगे। इस बीच बीते 27 दिसंबर को पति ने पिटाई कर घर से निकाल दिया। मायके वालों ने जब मेहर की रकम और दहेज लौटाने को कहा तो ससुरालवालों ने मना कर दिया और धमकी भी दी। मायके वालों ने मान-मनुहार की तो लड़के के पिता दोबारा निकाह के लिए तैयार हुए, मगर उन्होंने अपने साथ हलाला की शर्त रखी।

बहू से कहा कि अगर दोबारा निकाह करना है तो उन्हें पहले उनके साथ सोना पड़ेगा। तब जाकर वे अपने बेटे के साथ निकाह करवाएंगे। यह बात सुनकर बहू के होश ही उड़ गए। पीड़िता की मां ने बताया कि नुसरत का ससुरबेटी के साथ हलाला करना चाहता है। इस पर न्याय के लिए पुलिस का दरवाजा खटखटाया गया है। नुसरत ने बारादरी थाने में सास-ससुर, पति, और देवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। एसपी सिटी रोहित सजवाण ने कहा कि पीड़िता की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया है। जांच के बाद ठोस कार्रवाई होगी। इस मामले में एसपी सिटी रोहित सजवाण का कहना है कि बारादरी थाने में पति और ससुराल वालों पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App