ताज़ा खबर
 

कानपुर: लावारिस कार में मिले करीब 2000 डेटोनेटर, ATS ने शुरू की जांच

इसका इस्तेमाल माइन्स में विस्फोट के साथ साथ आंतकी घटनाओं में भी किया जा सकता है।
Author कानपुर | July 8, 2016 16:05 pm
(representative picture)

शहर के चकेरी इलाके में एक लावारिस कार की डिकी में तीन बोरे डेटोनेटर मिले लेकिन पुलिस ने इस मामले को मीडिया से छुपाये रखा और लखनऊ में एटीएस को जानकारी दी। बाद में जब एटीएस ने जांच की तो पता चला कि यह डेटोनेटर है और इनका इस्तेमाल माइन्स में विस्फोट के अलावा आतंकी घटनाओं में किया जा सकता है। कार में बिहार की नंबर प्लेट लगी थी।

कानपुर पुलिस के एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि बुधवार 6 जून की शाम एक लावारिस कार चकेरी इलाके में मिली। ट्राफिक पुलिस उस गाड़ी को लावारिस समझ कर पुलिस लाइंस ले आयी और खड़ी कर दी। कल जब उसकी तलाशी ली गयी तो उसकी डिकी में तीन बोरी में भरे करीब 2000 डेटोनेटर बरामद किये गये। इस पर पुलिस ने लखनऊ एटीएस की टीम को सूचित किया तो उसने आकर जांच की तो पता चला कि यह खतरनाक डेटोनेटर है और इसका इस्तेमाल माइन्स में विस्फोट के साथ साथ आंतकी घटनाओं में भी किया जा सकता है।

माथुर ने बताया कि कार पर बिहार की नंबर प्लेट लगी है तथा कार के अंदर इलाहाबाद की एक टूटी हुई नंबर प्लेट भी मिली है । कार के अंदर मिले कागजों के आधार पर जानकारी जुटाई जा रही है । पुलिस मामले की जांच कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह डेटोनेटर कहां से आये थे और कहां जा रहे थे । एटीएस के अधिकारी भी इस मामले की जांच में जुटे है ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.