ताज़ा खबर
 

योगी के आने के बाद भी पस्त नहीं हुई अपराधियों की हिम्मत, लड़की पर फेंका एसिड

पुलिस के मुताबिक पीड़िता ने तीन लोगों के नाम बताए और तीनों आरोपी उसके गांव के ही रहने वाले हैं। पुलिस ने एसिड हमले की वजह केस वापस न लेना बताया है।

देवरिया में लड़की पर एसिड अटैक। (ANI Photo)

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्य नाथ के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनने के बाद भी अपराधियों की हिम्मत पस्त होते हुई नजर नहीं आ रही है। रोज समाने आ रही आपराधिक वारदात प्रदेश में कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ा रही है। यूपी के देवरिया जिले में एक लड़की पर अपराधियों की ओर से एसिड फेंके जाने का मामला सामने आया है। वहीं, पुलिस भरोसा दे रही है कि अपराधियों को पकड़ने की पूरी कोशिश कर रही है। एएनआई से बातचीत में देवरिया के पुलिस अधीक्षक राजीव मेहरोत्रा ने कहा कि हमला देवरिया जिले के कोतवाली में हुआ। एसिड अटैक पीड़िता के पिछले हिस्सों और पैर पर फेंका गया था। उन्होंने कहा कि पीड़िता फिलहाल खतरे से बाहर है।

पुलिस के मुताबिक पीड़िता ने तीन लोगों के नाम बताए और तीनों आरोपी उसके गांव के ही रहने वाले हैं। पुलिस ने एसिड हमले की वजह केस वापस न लेना बताया है। पुलिस के अनुसार घटना को इसलिए अंजाम दिया गया क्योंकि लड़की ने तीन आरोपियों में से दो के खिलाफ पिछले साल छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई। आरोपी उस केस वापस लेने का दबाव बना रहे थे, लेकिन पीड़िता इसके लिए तैयार नहीं थी। उन्होंने आगे बताया कि पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार करके उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की जाएगी।

पुलिस के मुताबिक पीड़ित लड़की पर तीन मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने उस समय एसिड अटैक किया जब वह कम्प्यूटर कोर्स के बारे में पता करके घर लौट रही थी। पीड़िता के लौटते वक्त बाइक सवार तीन लोगों ने उस पर तेजाब से हमला किया। पीड़िता 25 प्रतिशत झुलस गई थी और उसे तुरंत जिला अस्पताल पहुंचा दिया गया। एसपी राजीव मेहरोत्रा ने खुद पीड़िता से मुलाकात की और उसे इंसाफ मिलने का भरोसा दिलाया है।

राज्य की बिगड़ी कानून-व्यवस्था को लेकर योगी सरकार विपक्षी पार्टियों के निशाने पर है। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, “यूपी में जंगलराज जैसी स्थितियां पैदा हो गई है। यूपी में भाजपा के शासन में कानून-व्यवस्था के गंभीर मामले सामने आ रहे हैं।” मायावती लंबे समय से कानून-व्यवस्था के मुद्दे बीजेपी सरकार पर निशाना साध रही हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App