ताज़ा खबर
 

केरलः तिरुवनंतपुर में स्थित BJP दफ्तर पर फेंका गया देसी बम

केरल की राजधानी तिरूवनंतपुरम में स्थित भाजपा कार्यालय पर आज एक देसी बम फेंका गया।
Author तिरूवनंतपुरम | September 7, 2016 12:26 pm
तिरूवनंतपुरम में स्थित भाजपा कार्यालय पर आज एक देसी बम फेंका गया।

शहर के मध्य में स्थित भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में एक बम फेंका गया है, जबकि पार्टी ने इस हमले के पीछे माकपा के कार्यकर्ताओं के होने का आरोप लगाया है। पुलिस ने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि घटना कल करीब आधी रात के लगभग हुयी। इसके ठीक पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के. राजशेखरन कार्यालय से निकल कर कोझिकोड़ रवाना हुये थे जहां पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं परिषद् की तीन दिवसीय बैठक की तैयारियां हो रही हैं। बैठक 23 सितंबर से शुरू होगी और इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शामिल होंगे।

सूत्रों ने बताया कि जब बम फेंका गया तब कार्यालय की देखभाल करने वाले पार्टी के कम से कम चार कार्यकर्ता इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल पर थे। तिरुवनंतपुरम के पुलिस आयुक्त एस स्पर्जन कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। मुख्य प्रवेश द्वार पर लगे कांच टूट गये। राजशेखरन ने माकपा पर आरोप लगाते हुये कहा, केरल में एलडीएफ की मुख्य सहयोगी ने कानून को अपने हाथ में ले लिया और पुलिस ‘मूक दर्शक’ बनी है।

उन्होंने कोझिकोड़ में पत्रकारों से कहा, ‘‘माकपा की हिंसा हर दिन बढ़ रही है। कुछ दिन पहले कुन्नूर में एक भाजपा कार्यकर्ता को मार दिया गया और इसके पीछे माकपा का हाथ था।  उन्होंने कहा, ‘‘अनेक घटनाओं के बावजूद, माकपा के नेताओं अथवा मुख्यमंत्री और राज्य के गृह मंत्री पिनराई विजयन ने भाजपा और इसके कार्यकर्ताओं पर किये गये हमलों पर खेद तक नहीं जताया है।’ भाजपा नेता पी. के. कृष्णदास और एम. टी. रमेश ने कहा कि पार्टी कार्यालय में बम फेंकने को ‘अलग’ घटना की तरह नहीं देखा जाना चाहिये।

कृष्णदास ने आरोप लगाया, ‘‘यह भाजपा के खिलाफ सोच-समझकर किया गया पूर्वनियोजित हमला है और इसके पीछे माकपा है।’’
टीवी चैनलों ने सीसीटीवी का एक वीडियो फुटेज प्रसारित किया है। इसमें धमाके से कुछ मिनट पहले मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति दिखाई देता है। पुलिस अब उस व्यक्ति की तलाश कर रही है। सीपीआई ने कहा कि भाजपा के आरोप ‘बेबुनियाद’ हैं और इस घटना से उनका कोई संबंध नहीं है।

पार्टी ने कहा भाजपा के आरोप दुर्भावनापूर्ण हैं और लोग इसे खारिज कर देंगे। माकपा के तिरुवनंतपुरम जिला सचिव अनावूर नागप्पन ने एक बयान में कहा, ‘‘यह घटना बहुत निंदनीय है। इस घटना में शामिल समाज-विरोधी तत्वों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिये।’’
उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच शीर्ष स्तर के पुलिस अधिकारियों से कराई जानी चाहिये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.