ताज़ा खबर
 

गिरफ्तारी के डर से भरे बाजार कपड़े फाड़ने लगी चोरी की आरोपी महिला

पकड़े जाने पर एक महिला ने चिल्लाना शुरू कर दिया कि पुलिस जवान उससे छेड़छाड़ कर रहा है। उसने अपना ब्लाउज और अंदरूनी वस्त्र भी फाड़ दिया। यह ड्रामा कुछ देर तक चला, तबतक पुलिस ने अपने सहयोगियों को बुला लिया।

सांकेतिक तस्वीर। (Express Photo by Amit Chakravarty)

गिरफ्तारी के डर से दो महिला चोरों ने ऐसा ड्रामा किया कि पुलिस भी परेशान हो गई। काफी मशक्कत के बाद महिला पुलिसकर्मियों ने उसे गिरफ्तार किया। यह हाई वोल्टेज ड्रामा मुबई के मलाड स्थित हीरा बाजार में हुआ, जब एक महिला चोर ने पुलिस पर छेड़छाड़ का आरोप लगा अपने कपड़े उतारने शुरू कर दिये। अंत में महिला पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और दोनों महिलाओं को गिरफ्तार किया। जांच में पता चला है कि दोनों आरोपी महिलाएं सगी बहने हैं। घटना बीते सोमवार की है।

दो बहने सरिता और सुजाता सकत जिनकी उम्र 30 से 35 वर्ष के बीच है, पर मुंबई में करीब 10 घरों में चोरी करने और लूट का आरोप है। उन्होंने सबसे हाल में करीब एक सप्ताह पहले बोरीवली के कस्तुरबा मार्ग में एक वारदात को अंजाम दिया था। यहां उन्होंने एक अपार्टमेंट से आभूषण चुरा लिया था। घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज की जांच करते वक्त पुलिस ने अपार्टमेंट में घुसते हुए दो महिलाओं को चिन्हित किया।

पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि चोर आवासीय इलाकों में नौकरी खोजने के बहाने से दाखिल होते हैँ। इस दौरान ये चोर पूरे क्षेत्र की निगरानी करते हैँ और खाली घर देख उसमें चोरी व लूट की वारदात को अंजाम देते हैं। पुलिस को पता चला कि ठीक इसी तरह का एक और मामला मलाड में भी सामने आया है। एक ऑफिसर ने बताया, “इसके बाद कस्तुरबा मार्ग पुलिस स्टेशन का एक ऑफिसर उस घटना का सीसीटीवी फुटेज के लेने के लिए मलाड भेजा गया गया। वहां से लौटते वक्त पुलिस ने उसी महिला को हीरा बाजार में देखा।”


महिला चोरों को देखकर पुलिस ने अपने सहयोगियों को अलर्ट कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब दोनों बहनों को गिरफ्तार करने की कोशिश की। तो दोनों आरोपी महिलाएं आसानी से साथ जाने को तैयार नहीं हुईं और उन्होंने बीच बाजार में ड्रामा करना शुरू कर दिया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि “पकड़े जाने पर एक महिला ने चिल्लाना शुरू कर दिया कि पुलिस जवान उससे छेड़छाड़ कर रहा है। उसने अपना ब्लाउज और अंदरूनी वस्त्र भी फाड़ दिया। यह ड्रामा कुछ देर तक चला, इसी बीच दिनदोषी पुलिस स्टेशन से तत्काल महिला पुलिस की एक टीम मौके पर भेजी गई और इसके बाद दोनों आरोपी महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया।”

पकड़ी गई दोनों बहनें जोगेश्वरी और कुर्ला में रहती हैं। उन्होंने जूहू, सैंटाक्रूज, वनरई, खार से लेकर घाटकोपर तक सभी इलाकों की घरों में लूट की वारदात को अंजाम दिया है। इन्हें आइपीसी की धारा 380 के तहत गिरफ्तार किया गया है और चार दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App