ताज़ा खबर
 

चोरी के इरादे से रेस्टोरेंट पहुंचे, कैश बॉक्स मिला खाली तो बिरयानी दबाकर चले आए

दोनों ने डीज़ बिरयानी के अंदर लगे सीसीटीवी से बचने के लिए चेहरों पर मास्क पहन लिया था। दोनों ने मौका देखते ही कैश बॉक्स को टटोला, लेकिन उन्हें जो दिखा उसके बाद दोनों के होश उड़ गए। कैश बॉक्स खाली था।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है।

आप लोगों ने चोरी की कई कहानियों और घटनाओं के बारे में सुना और पढ़ा होगा। हर कहानी और हर घटना अलग होती है, इसमें मकसद तो एक होता है चोरी का, लेकिन इसे करने का तरीका अलग होता है। चोरी की बहुत सी ऐसी घटनाएं भी होती हैं, जो आपके दिमाग में कई सारे सवाल खड़े कर देती हैं। आपको सोचने पर मजबूर कर देती हैं और वहीं कुछ वारदातें ऐसी भी होती हैं जिन्हें सुनकर आप हंसे बिना नहीं रह सकते। ऐसी ही एक घटना राजधानी दिल्ली के सरिता विहार में हुई है।

टीओआई के मुताबिक यहां डीज़ बिरयानी नाम के एक रेस्टोरेंट में छोटू और राजू नाम के दो लड़के हमेशा बिरयानी खाने जाया करते थे। दोनों को सरिता विहार के जी-ब्लॉक स्थित इस रेस्टोरेंट की बिरयानी बहुत पसंद थी। दोनों की नजर इस रेस्टोरेंट के कैश बॉक्स पर पड़ी। काउंटर के पीछे रखे कैश बॉक्स में दोनों ने सफाई करने का फैसला किया। सोमवार की शाम बिरयानी की जगह कैश पर हाथ मारने के इरादे के साथ दोनों वहां पहुंचे। जब रेस्टोरेंट बंद करके स्टाफ वहां से निकला, तब राजू और छोटू ने पीछे के दरवाजे से अंदर एंट्री ली।

दोनों ने डीज़ बिरयानी के अंदर लगे सीसीटीवी से बचने के लिए चेहरों पर मास्क पहन लिया था। दोनों ने मौका देखते ही कैश बॉक्स को टटोला, लेकिन उन्हें जो दिखा उसके बाद दोनों के होश उड़ गए। कैश बॉक्स खाली था। अब दोनों के पास कुछ नहीं था, जिसे वे अपने साथ ले जाते। ऐसे में इस स्थिति से कुछ तो मिले, इस फैसले के साथ दोनों ने फर्श पर बैठकर उस दिन की बची हुई बिरयानी खाने का फैसला किया। उन्होंने बिरयानी, रायता और ग्रेवी खाकर अपना पेट और मन भरा, फिर वहां से जाने का फैसला किया। जाते हुए उनकी नजर मैनेजर का लैपटॉप पर पड़ी, दोनों लैपटॉप को अपने साथ लेकर चले गए।

दोनों ने लैपटॉप को बेचने का फैसला किया और यहीं पर उनसे गलती हो गई। बुधवार को दोनों सरिता विहार के पार्ट में बैठकर लैपटॉप खरीदने वाले व्यक्ति का इंतजार कर रहे थे। उसी वक्त वहां पुलिस की टीम पहुंची। डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि दोनों के अलग-अलग जवाबों ने उन्हें फंसा दिया। पुलिस ने फिलहाल राजू और छोटू के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है और दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App