ताज़ा खबर
 

केरल: पहले चोरी किए गहने, फिर वापस लौटाकर लिखा- माफ कर दीजिएगा, पैसों की जरूरत थी

केरल में एक अजीबो गरीब घटना सामने आयी है। यहां पहले एक चोर ने घर से कीमती गहनों की चोरी कर ली और फिर उन्हें वापस घर के दरवाजे पर रख गया। साथ में एक चिट्ठी भी रखी।

घर को निशाना बनाया। (फाइल फोटो)

केरल में एक अजब चोर की गजब कहानी सामने आई है। पहले उसने घर में घुसकर कीमती गहनों की चोरी की और फिर माफी मांगने के साथ उसके मालिक को सोने के आभूषणों वापस कर दिए। घटना बीते मंगलवार की रात केरल के अलाप्पुझा की है। चोर ने माफी वाले पत्र में लिखा है कि उसे पैसों की जरूरत थी, इसलिए चोरी किया। यह अजीबो-गरीब घटना उस समय हुई, जब करुमुडी के मधु कुमार शाम में अपने परिवार के साथ अपने बड़े भाई के बेटे की शादी में भाग लेने के लिए करुवट्टा गए थे।

द टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अंबालापुझा सर्कल इंस्पेक्टर बिजू वी नायर ने कहा कि मधु घर के दरवाजे को बिना लॉक किए चले गए थे। रात को जब वे 10:30 बजे लौट कर आए तो उन्होंने पाया कि दरवाजा टूटा हुआ है। पिछला दरवाजा भी खुला था। अगले दिन कुमार पुलिस स्टेशन गए और एक डकैती की शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति का नाम भी बताया, जिसके उपर उन्हें संदेह था। पुलिस ने संदेहास्पद व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित कर मामले की जांच शुरू कर दी थी।

 

हालांकि, गुरूवार को ऐसा कुछ हुआ जो शायद ही होता है। उनके परिवार ने देखा कि जो गहने चोरी हो गए थे, उनके घर के दरवाजे पर पड़े हैं। वह एक कागज में लपेटा हुआ था और उसके साथ एक चिट्ठी थी। चिट्ठी में लिखा था कि मुझे माफ कर देना। मैंने तुम्हारे गहने चुराए थे। मुझे पैसों की सख्त जरूरत थी। मैं अब दुबारा ऐसा नहीं करूंगा। कृप्या मेरे खिलाफ पुलिस में शिकायत न करें। एक चोर के इस चिट्ठी से प्रभावित होकर उस परिवार ने अपनी शिकायत वापस ले ली। ऐसी घटनाएं शायद ही होती है, जब कोई कीमती सामान चोरी होने के कुछ ही समय बाद वापस मिल जाए। इस घटना की चर्चा पूरे क्षेत्र में है। कई लोग इस घटना पर हैरान हैं तो कुछ चोर के विचार परिवर्तन की तारीफ कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App