ताज़ा खबर
 

इन लोगों ने बनारस में गंगा माई को भी दे दिया धोखा- जब नरेंद्र मोदी, अमित शाह का नाम ले बोले थे लालू यादव

लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री मोदी का नाम लेते हुए कहा कि उन्होंने कहा था कि सबके अकाउंट में 15 लाख आएगा। लेकिन बाद में अमित शाह ने कह दिया कि ये तो जुमला था।

Lalu Yadav, Narendra Modi, Amit ShahRJD नेता लालू प्रसाद यादव, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और BJP चीफ अमित शाह। (फाइल फोटोः पीटीआई)

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद नेता लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट ने चारा घोटाला मामले में जमानत दे दी है. लालू यादव सवा तीन साल बाद जेल से रिहा होंगे. लालू यादव आज भले ही बिहार की राजनीति में सक्रिय ना हों लेकिन लोग हमेशा अनूठे और ठेठ गंवई अंदाज के लिए उन्हें याद करते हैं। लालू प्रसाद यादव राजनीतिक सभाओं के दौरान भी विपक्षी नेताओं की मिमिक्री कर लोगों को खूब हंसाया करते थे और कई बार विपक्षी नेताओं के नाम लेकर भी उनपर हमला किया करते थे। एक बार तो लालू प्रसाद यादव ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह का नाम लेकर बोला था कि इन लोगों ने बनारस में गंगा माई को धोखा दिया।

दरअसल 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान लालू यादव पटना में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। संबोधन के दौरान लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री मोदी का नाम लेते हुए कहा कि उन्होंने कहा था कि सबके अकाउंट में 15 लाख आएगा। लेकिन बाद में अमित शाह ने कह दिया कि ये तो जुमला था। आगे लालू यादव ने कहा कि इन लोगों ने बनारस में गंगा माई को भी धोखा दिया। आप में से कई लोग होंगे जो बनारस जाते होंगे जरा जाकर पूछिए कि वहां क्या हालत है। साथ ही लालू यादव ने कहा था कि अगर नरेंद्र मोदी और भाजपा वाले एक भी काम गिना पाएं तो वे पार्टी छोड़ देंगे।

हालांकि इसी दौरान लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी के गले का नस वाला बहुप्रचलित बयान दिया था। लालू यादव ने इसी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी की मिमिक्री की थी। दरअसल 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने बिहार के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी। जिसके बाद पटना में आयोजित जनसभा में लालू प्रसाद यादव ने नरेंद्र मोदी की मिमिक्री करते हुए कहा कि आकर बोलते हैं कि हमने पैकेज दिया। फिर लालू यादव ने मुंह बनाते हुए कहा कि क्या बोले थे, भाइयों- बहनों, भाइयों- बहनों..बिजली अई…बिजली मिली, अरे मोदीजी ठीक से बोलो नहीं तो नस फट जाएगा यहां का।

साथ ही लालू यादव ने कहा कि ऐसा कोई प्रधानमंत्री देखा क्या हम लोगों ने, क्या बात है… 50 करोड़, 70 करोड़, 90 करोड़, कितना दें। साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के इतना बोलते ही विद्यार्थी परिषद् का लड़का आगे बैठकर मोदी-मोदी का नारा लगाना शुरू कर देता है, क्या हम लोग इस बात को नहीं समझते हैं। पीएम मोदी की मिमिक्री को देखकर वहां बैठे सभी लोग हंस-हंस कर लोटपोट हो गए।

इतना ही नहीं लालू प्रसाद यादव ने 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी के 15-15 लाख वाले चुनावी वायदे का भी जमकर मखौल उड़ाया। लालू प्रसाद यादव ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि पीएम मोदी ने 2014 में कहा था कि नेता लोगों का पैसा बाहर विदेश में पड़ा हुआ है। उनकी सरकार आते ही सभी देशवासियों को 15-15 लाख रूपये मिलेंगे। इतना ही नहीं आरएसएस वालों ने यहां तक कह दिया था कि लालू यादव का भी 29500 करोड़ बाहर विदेश के बैंकों में रखा हुआ है। आगे उन्होंने आरएसएस का भी मजाक उड़ाते हुए कहा कि क्या बात है भाई..29 रुपया भी हमको निकाल के दे दो।

Next Stories
1 कोरोनाः शहडोल में 12 की मौत! परिजन बोले- ऑक्सीजन की कमी है वजह; मंत्री का इन्कार
2 कोरोनाः ‘हॉटस्पॉट’ बना भोपाल, 26 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन, BJP दफ्तर पर लगे साध्वी प्रज्ञा की ‘गुमशुदगी’ के पोस्टर
3 कोरोना के कीटाणु मिलते, तो फडणवीस के मुंह में डाल देता- बोले Shivsena नेता, विवाद
ये पढ़ा क्या?
X