scorecardresearch

Controversy: मुजफ्फरनगर की तिरंगा यात्रा में नाथूराम गोडसे की तस्वीर पर मचा हंगामा

Controversy on Nathuram Godse Photo in Tiranga Yatra: बीजेपी नेता संजीव बालियान ने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी ऐसे विवादों से दूरी बनाकर रखती है। बीजेपी सिर्फ क्षेत्र और देश के विकास के बारे में सोचती है।’

Controversy: मुजफ्फरनगर की तिरंगा यात्रा में नाथूराम गोडसे की तस्वीर पर मचा हंगामा
Muzaffar Nagar Tiranga Yatra Controversy: तिरंगा यात्रा पर संग्राम (Photo- Twitter Video Grab/@Saffron_Sn )

Uttar Pradesh News: स्वतंत्रता दिवस के दिन उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में हिन्दू महासभा ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की तस्वीर लगाकर तिरंगा यात्रा निकाली। इस तिरंगा यात्रा का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। हिन्‍दू महासभा के इस धड़े के मुताबिक नाथूराम गोडसे हिन्दू महासभा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह चुके हैं इसलिए हम उनकी तस्वीर अपने हर कार्यक्रम में लगाते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में हिन्दू महासभा के कुछ सदस्यों ने क्रांतिकारियों की तस्वीरें हाथों में ली हुई हैं तो वहीं पर उनकी गाड़ी के ऊपर नाथूराम गोडसे की फोटो लगी थी।

मुजफ्फरनगर जिले में तिरंगा यात्रा निकालने वाले संगठन के अध्‍यक्ष योगेन्‍द्र वर्मा ने मंगलवार (16 अगस्त) को मीडिया से बातचीत में बताया, ‘तिरंगा यात्रा में शामिल लोगों के हाथों में क्रांतिकारियों की फोटो थीं। वहीं कुछ लोगों के हाथों में गोडसे की फोटो भी थी।’वर्मा ने कहा,’हमारा विचार है कि नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की नीतियों के खिलाफ कदम उठाते हुए उनकी हत्या की थी। क्योंकि गांधी की नीतियां देश के खिलाफ थीं।’

BJP MP ने मामले से पल्ला झाड़ा

मुजफ्फरनगर में विवादित तिरंगा यात्रा को लेकर स्थानीय भारतीय जनता पार्टी के नेता और सांसद संजीव बालियान ने मामले से पल्ला झाड़ लिया। बालियान ने कहा इस मामले से उनका कोई लेना देना नहीं है। भारतीय जनता पार्टी ऐसे विवादों से दूरी बनाकर रखती है। बीजेपी सिर्फ क्षेत्र और देश के विकास के बारे में सोचती है। हम और हमारी पार्टी ऐसे विवादित मुद्दों से दूरी बनाकर रखते हैं।

BJP नेता Sanjeev Baliyan ने दिया सधा बयान

तिरंगा यात्रा में गोडसे की तस्वीर लगाने पर केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने एकदम सधा हुआ बयान दिया। बालियान ने कहा कि लाखों देशभक्तों की शहादत के बाद हमारा देश आजाद हुआ है। देश के हर नागरिक को इसकी महत्ता समझनी चाहिए। इसी वजह से देश के प्रधानमंत्री ने आजादी के अमृत महोत्सव के माध्यम से देश की 75वीं आजादी की वर्षगांठ को इतना खास बना दिया है। बालियान ने कहा हमें ऐसे मौकों पर हमे विवादों से दूरी बनाकर रखनी चाहिए और इस जश्न को मनाना चाहिए।

Nathuram Godse हमारे दिलों में बसते हैंः लोकेश सैनी

इंडिया टीवी के मुताबिक मुजफ्फरनगर में हिंदू महासभा के जिलाध्यक्ष लोकेश सैनी ने कहा कि नाथूराम गोडसे हमारे संगठन के आदर्श हैं। वो हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह चुके हैं और हिंदू महासभा एक राष्ट्रवादी संगठन है। गोडसे इस संगठन के आदर्श हैं। वह हमारे दिलों में बसते हैं। इसलिए उनकी तस्वीर हर कार्यक्रम में रहती है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट