ताज़ा खबर
 

एक हजार साल पुराने देवी के मंदिर में हुई चोरी, वीडियो में साफ-साफ दिख रहे हैं चोर

जंगली देवी मंदिर कानपुर का पुरातन मंदिर है। मान्यताओं के मुताबिक इस मंदिर का निर्माण लगभग 1000 साल पहले किया गया था।
अगर आप इस शख्स को पहचानते हैं तो पुलिस को सूचित करें। (Youtube grab)

उत्तर प्रदेश के कानपुर के एक मंदिर में लुटेरे प्रवेश कर गये और लूटपाट मचाने लगे। लेकिन ये तस्वीर मंदिर के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई । जब ये तस्वीर मीडिया में आई तो हड़कंप मच गया। बदमाश तमाम धार्मिक भावनाओं को कुचलते हुए लूटपाट कर रहे हैं। ये मामला कानपुर के प्रसिद्ध जंगली देवी मंदिर का है। वीडियो में दिखता है कि दो बदमाश दबे पांव मंदिर में आते हैं। इन लुटेरों की निगाह चारों ओर है। ये देख रहे हैं कि कहीं कोई इधर आने वाला तो नहीं है। इसके बाद दोनों बदमाश मंदिर से नकदी और माल समेटते हैं और लेकर फरार हो जाते हैं। खास बात ये है कि सीसीटीवी फूटेज में इन चोरों का चेहरा पूरा स्पष्ट दिख रहा है। और अगर पुलिस चाहे तो इन लोगों की शिनाख्त आराम से कर सकती है।

बता दें कि जंगली देवी मंदिर कानपुर का पुरातन मंदिर है। मान्यताओं के मुताबिक इस मंदिर का निर्माण लगभग 1000 साल पहले किया गया था। उस जमाने में यहां एक घना जंगल था। कभी यहां एक विशाल तालाब भी हुआ करता था। लेकिन कालांतर में ये तलाब सूख गया। इस मंदिर में हर साल हजारों श्रद्धालु पूजा करने आते हैं। लोगों की धारणा है कि इस मंदिर में मांगे गये सभी मुराद पूरे होते हैं। इस मंदिर में शारदीय नवरात्र के दौरान विशाल मेला लगता है और उत्तर प्रदेश के कोने कोने से लोग यहां पहुंचते हैं।

बता दें कि इस वीडियो के सामने आने के बाद स्थानीय लोगों में जबर्दस्त गुस्सा है। भक्तों ने आरोपियों की तुरंत गिरफ़्तारी की मांग की है। और कहा है कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए, ताकि फिर से मंदिर में चोरी करने की हिम्मत लोगों में ना हो सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.