ताज़ा खबर
 

बीजेपी के लिए आज खुशी का दिन, MLC चुनाव में तीनों सीटों पर जीत हासिल की

शनिवार को आए ग्रेजुएट एमएलसी और टीचर एमएलसी चुनाव के परिणाम में बीजेपी ने तीनों एमएलसी सीटों पर जीत दर्ज की है।
Nagpur Election Result 2017: भाजपा की चुनावी रैली में पार्टी के झंडे लहराते उनके समर्थक। (सांकेतिक फोटो)

यूपी में शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण में वोट डाले गए। हालांकि, इस चुनाव में बीजेपी जीत हासिल करती है या नहीं ये बात की बात है, लेकिन बीजेपी एमएलसी चुनाव के परिणाम में जरुर जीत दर्ज की है। शनिवार को आए ग्रेजुएट एमएलसी और टीचर एमएलसी चुनाव के परिणाम में बीजेपी ने तीनों एमएलसी सीटों पर जीत दर्ज की है। ग्रेजुएट एमएलसी की सीट पर बीजेपी के अरुण पाठक ने दोबारा जीत हासिल की है, जबकि टीचर एमएलसी की सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर सिंह चंदेल ने जीत हासिल की है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने कानपुर, गोरखपुर और बरेली की तीनों ग्रेजुएट एमएलसी सीटों पर कब्जा किया है। जिला चुनाव कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार कानपुर उन्नाव ग्रेजुएट एमएलसी सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी अरुण पाठक को 40 हजार 633 वोट मिलें जबकि उनके प्रतिद्वंदी निर्दलीय प्रत्याशी मानवेंद्र स्वरूप को 31 हजार 479 वोट मिले। इस तरह पाठक ने स्वरूप को 9154 मतों से करारी मात दी। पाठक दूसरी बार ग्रेजुएट एमएलसी का चुनाव जीते हैं।

दूसरी ओर कानपुर नगर, कानपुर देहात और उन्नाव टीचर शिक्षक एमएलसी चुनाव में राज बहादुर सिंह चंदेल ने 708 वोटों से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी मराज सिंह गौर को पराजित किया। मतगणना में चंदेल को 4283 वोट मिलें जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी हेमराज सिंह को 3575 वोट मिलें।

ग्रेजुएट एमएलसी चुनाव में कानपुर, उन्नाव और कानपुर देहात जिले में एक लाख 34 हजार सात सौ 11 वोटर थे जबकि टीचर एमएलसी चुनाव के लिए 18 हजार 707 टीचर वोटर थे। मतगणना का काम कल सुबह से शुरू हुआ था लेकिन आज सुबह नौ बजे पूरा हुआ। चुने गए ग्रेजुएट एमएलसी अरुण पाठक ने अपनी इस जीत को बीजेपी की नीतियों और विकास कार्यों की जीत बताया है।

देखिए वीडियो - यूपी चुनाव ग्राउंड रिपोर्ट: सूबे में इस बार किसकी बनेगी सरकार

ये वीडियो भी देखिए - यूपी चुनाव ग्राउंड रिपोर्ट: अखिलेश के मन में 'मुलायम' हैं, झगड़ा तो दिखाने के लिए था

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.