ताज़ा खबर
 

कानपुर: यूनियन बैंक की शाखा में चोरों ने की चोरी, खाताधारकों ने किया विरोध प्रदर्शन

घटना का पता तब चला जब सोमवार सुबह चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी महेश बैंक खोलकर अंदर गया। चोरी की घटना देख उसके होश उड़ गए और उसने तत्काल बैंक मैनेजर प्रणव श्रीवास्तव को जानकारी दी।

Author कानपुर | February 19, 2018 8:11 PM
यूनियन बैंक की इसी शाखा में चोरी हुई है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में नौबस्ता थाना के अंतर्गत चोरों ने एक बैंक को निशाना बनाया और लाखों का माल चुरा ले गए। इसकी सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक फारेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और छानबीन में जुट गए। इसके अलावा सेंधमारी की सूचना पर ग्राहकों ने बैंक के बाहर विरोध भी दर्ज भी किया। मिली जानकारी के अनुसार नौबस्ता थानाक्षेत्र के पशपति नगर में यूनियन बैंक की शाखा है। इसके बगल में एक खाली प्लाट पड़ा हुआ है और बैंक की एक खिड़की उधर भी खुलती है। देर रात चोरों ने गैस कटर से खिड़की को काटकर बैंक के अंदर दाखिल हो गए और चोरी की घटना को अंजाम दिया। घटना का पता तब चला जब सोमवार सुबह चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी महेश बैंक खोलकर अंदर गया। चोरी की घटना देख उसके होश उड़ गए और तत्काल बैंक मैनेजर प्रणव श्रीवास्तव को जानकारी दी।

मैनेजर के मुताबिक चोरों ने कई लॉकर्स के साथ ही स्ट्रांग रूम से छेड़खानी की। सीसीटीवी कैमरों को तोड़कर फेंक दिया था। बैंक में चोरी की घटना को मैनेजर ने डायल 100 और पुलिस अधिकारियों को सूचना दी। सूचना पर पुलिस अधीक्षक दक्षिण अशोक कुमार वर्मा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार मीणा कई थानों के फोर्स के साथ पंहुचे। इसके साथ ही फारेंसिक टीम व डॉग स्क्वाड ने भी साक्ष्य एकत्र किए।

चोरों ने बैंक के लॉकर्स तोड़ दिए थे।

वहीं, बैंक में चोरी की सूचना पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। जिसके बाद खाताधारक और क्षेत्रीय लोग बैंक के बाहर एकत्रित होने लगे। क्षेत्र में अपराधिक घटनाओं के बढ़ने से लोगों ने पुलिस के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया। खाताधारकों ने बताया कि लॉकर में उनकी जमापूंजी रखी थी अभी कुछ नहीं पता चल पा रहा आखिर हुआ क्या। लॉकर सुरक्षित है कि नहीं ये भी नहीं बताया जा रहा है। इसके साथ ही बैंक की तकनीकी सुरक्षा पर भी खाताधारकों ने सवाल उठाए।

खाताधारक रामावतार ने बताया कि बैंक का सायरन रात में नहीं बजा। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि सायरन खराब होगा। बगल के प्लाट में बैंक का अलार्म बॉक्स पड़ा मिला। आसपास के लोगों ने भी सायरन नहीं बजने की बात कही है। वहीं एसएसपी ने कहा कि हर बिंदु पर जांच की जा रही। अभी क्या चोरी हुई है, इसका कोई पता नहीं चल सका है। सायरन न बजना बैंक की गंभीर लापरवाही बयां कर रही है। इन सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। बताते चलें कि इससे पहले भी शहर के दक्षिण क्षेत्र बर्रा थानाक्षेत्र में दिनदहाड़े बदमाशों ने बड़ौदा ग्रामीण बैंक को लूटने का प्रयास किया था लेकिन वह सफल नहीं हो पाए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App