ताज़ा खबर
 

टीचर ने मारा इतना तेज थप्पड़ कि चली गई बच्चे की आंख की रोशनी

पीड़ित को इसलिए पीटा गया क्योंकि वह अपने दूसरे साथी की सीट पर कॉपी लेने के लिए गया था।

Meerut: A blind-laden child with a teacher's slapपीड़ित छात्र (Photo:ANI)

यूपी के स्कूल में एक बच्चे को बेहरमी से पीटने का मामला सामने आया है। मेरठ के एक नामचीन स्कूल में पढ़ने वाले स्टूडेंट को एक टीचर ने इतनी बेहरमी से पीटा की उसकी आंखो की रोशनी चली गई। जानकारी के मुताबिक 5वीं कक्षा में पढ़ने वाला पीड़ित को इसलिए पीटा गया, क्योंकि वह अपने दूसरे साथी की सीट पर कॉपी लेने के लिए गया था। इस बात से गुस्साई टीचर ने उसे इतनी जोर से थप्पड़ मारा कि बच्चे की आंख की झिल्ली फट गई। इस पूरी घटना के बाद बच्चा अपनी शिकायत लेकर घरवालों के पास पहुंचा तो उन्होंने इस मामले को स्कूल प्रशासन के सामने उठाया।

परिजनों ने आरोप लगाया है कि घटना की शिकायत करने स्कूल पहुंचे तो स्कूल प्रशासन ने अभद्र व्यवहार किया। इसके साथ ही उन्हें स्कूल से बाहर निकाल दिया। आरोप यह भी है कि जब बच्चे को स्कूल में शिक्षिका के मारने पर चोट लगी तो वहां पर उसे प्राथमिक उपचार भी नहीं दिया गया। वहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार स्कूल में बच्चों को किसी भी प्रकार से दंडित या प्रताड़ित किया जाना प्रतिबंधित है। तो उसके बाद भी बच्चे को इतनी बेहरमी से क्यों पीटा गया।

इस घटना की शिकायत करने पीड़ित परिवार पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा जहां उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। हाल ही रेयान इंटरनेशनल स्कूल में भी छात्र को मारने की घटना हुई थी, जिसमें 7 साल के एक बच्चे का स्कूल शौचालय में गला काट कर हत्या कर दी गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नाबालिग भांजी से बलात्‍कार पर शख्‍स को 10 साल कैद, पीड़‍िता की गवाही पर सुनाया फैसला