ताज़ा खबर
 

शर्मसार हुआ NCR: क्रेच में 65 साल के व्यक्ति ने किया 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, आरोपी को दादा बोलती है पीड़ित

दिल्ली एनसीआऱ रीजन में एक बार फिर से शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यूपी के गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक के एक क्रेच में पांच साल की मासूम बच्ची के साथ 65 साल के वृद्ध द्वारा दुष्कर्म की खबर आई है।
Author नई दिल्ली/ गाजियाबाद | January 13, 2016 12:13 pm
शर्मसार NCR: क्रेच में 65 साल के वृद्ध ने किया 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म

दिल्ली एनसीआऱ रीजन में एक बार फिर से शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यूपी के गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक के एक क्रेच में पांच साल की मासूम बच्ची के साथ 65 साल के वृद्ध द्वारा दुष्कर्म की खबर आई है। बताया जा रहा है कि रेप करने वाला कोई दूसरा नहीं बल्कि क्रेच संचालिका का ससुर है। कोतवाली विजयनगर पुलिस ने दुष्कर्म का मामला दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही और क्रेच संचालिका से भी पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार, यहां एक अपार्टमेंट में चल रहे क्रेच (शिशु पालन घर) में इस बच्ची से रेप की घटना हुई। जहां पर कामकाजी पेरेंट्स अपने बच्चों को ऑफिस टाइमिंग तक छोड़ जाते हैं। पीड़ित बच्ची आरोपी को अक्सर दादा कहकर बुलाती थी, लेकिन उसे क्या पता कि वही उसे अपनी हैवानियत का शिकार बना डालेगा।

क्रेच की संचालिका का ससुर 65 साल का अरुण कुमार सिन्हा पिछले तीन महीने से नाबालिग बच्ची के साथ अकेले में अश्लील हरकत कर रहा था। उसने कई बाद दुष्कर्म और दुष्कर्म का प्रयास किया। चार और सात जनवरी को भी बुजुर्ग ने बच्ची के साथ घिनौनी हरकत की। इसके बाद बच्ची ने अपनी मां को इस घटना के बारे में बता दिया।

बच्ची की मां ने अपने पति को इस घटना के बारे में जानकारी दी, जो उस वक्त विदेश में थे।मंगलवार को पति-पत्नी ने पुलिस से इस बारे में शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने बच्ची को मेडिकल जांच के लिए भेजा। जांच में दुष्कर्म की पुष्टि हुई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पाक्सो (प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेज) एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

रेप पीड़ित बच्ची के पेरेंट्स नोएडा में दोनों मल्टीनेशनल कंपनियों में जॉब करते हैं। जिस कारण उन्हें अपनी बच्ची क्रेच में छोड़ना होता है। बच्ची के साथ हुए रेप की घटना के बाद इसके बाद अब पुलिस अलग-अलग पहलुओं और सुरक्षा को लेकर संचालिका और वहां के कर्मचारी से पूछताछ कर रहे हैं। रेप की घटना के बाद सभी महिलाओं ने सड़कों पर उतरकर कैंडिल मार्च किया और एक होर्डिंग लेकर संदेश दिया है Girls Are Not Objects।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.