ताज़ा खबर
 

द क्विंट का दावा- स्पेशल फोर्स के जवानों ने LoC पार कर मार गिराए 20 आतंकी

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि मरने वालों और घायलों की संख्या 200 तक हो सकती है।
उरी के जिस सेना कैम्प पर हमला हुआ था उसके बाहर का दृश्य। (PTI File Photo)

न्यूज वेबसाइट द क्विंट ने दावा किया है कि भारतीय सेना के स्पेशल फोर्स ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पारकर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) स्थित तीन आतंकी शिविरों पर हमला करके  20 संदिग्ध आतंकियों को मार गिराया। क्विंट में छपी एक्सक्लूसिव रिपोर्ट के अनुसार भारत की 2 पैरा यूनिट के 18-20 जवानों ने हेलीकॉप्टर से पीओके में प्रवेश किया और उरी हमले के बाद जवाबी कार्रवाई की। वेबसाइट ने दावा किया है कि भारतीय स्पेशल फोर्स की कार्रवाई में मरने वालों की संख्या इससे कहीं ज्यादा भी हो सकती है। हालांकि जब जनसत्ता डॉट कॉम ने अपने स्तर से इस खबर के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश की तो किसी आधिकारिक या गैर आधिकारिक सूत्र इसकी पुष्टि नहीं की। जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना कैंप पर आतंकी हमले में 18 भारतीय जवान शहीद हुए थे।

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि मरने वालों और घायलों की संख्या 200 तक हो सकती है। रिपोर्ट के अनुसार सेना ने ये कार्रवाई 20 सितंबर और 21 सितंबर की मध्य रात्रि को की। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्तान ने 20 सितंबर की रात को पीओके में सभी तरह की हवाई उड़ान पर रोक लगा दी थी। रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान एयरलाइंस ने गिलगिट-बाल्टीस्तान के कई इलाकों में अपनी उड़ानें रद्द कर दी थी। पीआईए के प्रवक्ता दानयाल गिलानी ने मंगलवार (20 सितंबर) को ये जानकारी ट्वीट पर दी थी।

बुधवार को भारतीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर ने एक कार्यक्रम में कहा था कि उरी हमले का “तत्काल जवाब” दिए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा था, “अभी हम विस्तार में नहीं जाएंगे लेकिन कई बार तुरंत कार्रवाई करना जरूरी होता है।” हालांकि उरी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सहयोगियों, सैन्य अधिकारियों और खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों के संग बैठक की थी। इंडियन एक्सप्रेस को सूत्रों से जानकारी मिली थी कि सेना ने पीएम मोदी से तत्काल जवाबी कार्रवाई न करने की सलाह दी है। इससे पहले उरी हमले के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा था कि दोषियो को बख्शा नहीं जाएगा।

उरी हमला: पाकिस्तानी आतंकियों को कमांडर का घर-दफ्तर तक पता था, सेना को शक अपने अंदर ही है कोई गद्दार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.