ताज़ा खबर
 

उद्योगपतियों से मेलमिलाप के आरोपों पर बोले पीएम मोदी, कहा- नीयत साफ हो तो नहीं लगता दाग

विपक्षी दलों द्वारा अक्सर देश के बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के आरोपों का सामना करने वाले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अगर हिंदुस्तान को बनाने में एक किसान, एक कारीगर, एक बैंकर फाइनेंसर, सरकारी मुलाजिम और मजदूर की मेहनत काम करती है तो वैसे ही देश के उद्योगपतियों की भी भूमिका होती है।

PM Narendra Modi in Lucknowप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फोटो- पीटीआई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि हिंदुस्तान को बनाने में उद्योगपतियों की भी अहम भूमिका है इसलिए उन्हें चोर, लुटेरा कहना या अपमानित करना पूरी तरह गलत है। उन्होंने कहा कि हम उन लोगों में से नहीं हैं, जो कारोबारियों के साथ खड़े होने या फोटो खिंचवाने से डरते हैं। वरना ऐसे भी लोग हैं जिनकी उद्योगपतियों के साथ तस्वीरें तो नहीं हैं, लेकिन ऐसा कोई उद्योगपति नहीं, जिसने उनके घर पर साष्टांग दंडवत न किया हो। जिन लोगों की नीयत साफ नहीं होती, वे पर्दे के पीछे कारोबारियों से मिलते हैं। लेकिन जब नीयत साफ हो, इरादे नेक हों तो किसी के साथ खड़े होने से दाग नहीं लगते। प्रधानमंत्री ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 60 हजार करोड़ रुपए की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुए यह बात कही। उन्होंने इतने बड़े निवेश की परियोजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम के साथ साथ अधिकारियों को बधाई दी।

विपक्षी दलों द्वारा अक्सर देश के बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के आरोपों का सामना करने वाले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अगर हिंदुस्तान को बनाने में एक किसान, एक कारीगर, एक बैंकर फाइनेंसर, सरकारी मुलाजिम और मजदूर की मेहनत काम करती है तो वैसे ही देश के उद्योगपतियों की भी भूमिका होती है। हम उनको अपमानित करेंगे, चोर लुटेरा कहेंगे … ये कौन सा तरीका है। उत्तर प्रदेश में लगभग 60,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं के शिलान्यास के लिए लखनऊ आए मोदी ने इन योजनाओं को डिजिटल इंडिया और मेड इन इंडिया की ओर एक बड़ा कदम बताया।

मोदी ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के सभागार में इन परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने यहां ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (औद्योगिक निवेश का शुभारंभ)’ के मौके पर कहा कि ऐसे भी लोग हैं, जिनकी उद्योगपतियों के साथ तस्वीरें तो नहीं हैं, पहले पर्दे के पीछे बहुत कुछ होता था। देश में कोई भी ऐसा उद्योगपति नहीं होगा जो सरकार के सामने जाकर दंडवत ना होता हो। साथ ही हल्के फुल्के अंदाज में उन्होंने कहा, ‘अमर सिंह बैठे हुए हैं। सारी हिस्ट्री निकाल देंगे।’ कार्यक्रम में सपा के पूर्वनेता अमर सिंह भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री ने कहा, मैं लंबे समय से मुख्यमंत्री रहकर आया हूं। औद्योगिक गतिविधियों से जुड़े राज्य का मुख्यमंत्री रहने के नाते मुझे पता है कि साठ हजार करोड़ रुपए के संकल्प को जमीन पर उतारना कितनी बड़ी उपलब्धि है। योगी आदित्यनाथ की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा, आप ने अविश्वसनीय कार्य किया है। आप की पूरी टीम को बधाई देता हूं। मैं किसानों और पटवारी तक को बधाई देता हूं जिनके प्रयासों से यह निवेश इतने कम समय में आकार ले सका। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सर्वांगीण विकास पर ध्यान दिया। उत्तर प्रदेश में इसके पूर्व किसी भी सरकार ने ऐसा काम नहीं किया। जिस रफ्तार से आप आगे बढ़ रहे हैं, मेरी आत्मा कह रही है कि एक बिलियन इकोनामी पार करने में अधिक समय नहीं लगेगा। आज जो निवेश धरातल पर उतरे हैं, उनसे दो लाख रोजगार मिलेगा। मैंने उत्तर प्रदेश की जनता से वादा किया था कि उनके प्यार को ब्याज समेत लौटाऊंगा। आज वही हो रहा है। अब प्रदेश का चतुर्दिक विकास होगा। मैं दो बार आऊं, पांच बार आऊं या 15 बार उत्तर प्रदेश आऊं। मैं आपका ही हूं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 AC खराब होने पर यात्रियों ने जताया विरोध, स्टेशन मास्टर ने RPF से कहा-गिरफ्तार कर लो
2 यूपी: बीजेपी सांसद के दबंग तेवर, पुलिस के सामने जमीन पर किया कब्‍जा, फिर दी सफाई
3 बिहार बेहाल: नालंदा मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में तैर रहीं मछलियां, बेड पर सहमे बैठे मरीज
IPL 2020 LIVE
X