ताज़ा खबर
 

MP: आग में जिंदा कूद गई दलित महिला, अतिक्रमण हटाते वक्त अफसरों ने झोपड़ी जलाई तो उठाया यह खौफनाक कदम

दलित महिला राजाबेटी ने झोपड़ी हटाने व सामान निकालने के लिए 2 दिन की मोहलत मांगी थी। अफसरों ने उसकी गुहार को नजरअंदाज कर दिया और झोपड़ी में आग लगा दी। इसके बाद वह जलती आग में कूद गई।

Author मुरैना | June 20, 2019 8:33 AM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

मध्य प्रदेश के मुरैना में एक खौफनाक मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि जिले के पोरसा में नागाजी मंदिर की जमीन पर अवैध कब्जा हटाने के लिए मंगलवार को पुलिस की एक टीम गई थी। इस टीम ने दलित महिला की झोपड़ी में आग लगा दी, जिसके बाद महिला उसी आग में जिंदा कूद गई। मामले की जानकारी मिलते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। साथ ही, पोरसा तहसीलदार को बंधक बना लिया।

यह है मामला: मुरैना जिले के पोरसा में नागाजी का मंदिर है। बताया जा रहा है कि इसकी जमीन पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा था और वे झोपड़ी आदि बनाकर रह रहे थे। मंगलवार को प्रशासन की एक टीम यह कब्जा हटाने गई थी। उस दौरान एक झोपड़ी में रहने वाली दलित महिला राजाबेटी ने झोपड़ी हटाने व सामान निकालने के लिए 2 दिन की मोहलत मांगी थी।

National Hindi News, 20 June 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

अफसर नहीं माने तो उठाया यह कदम: बताया जा रहा है कि अफसरों ने राजाबेटी की गुहार को नजरअंदाज कर दिया और उसकी झोपड़ी में आग लगा दी। अपनी झोपड़ी और उसमें रखा अनाज जलता देखकर राजाबेटी बिलख पड़ी। इसके बाद वह जलती आग में कूद गई। यह देखकर आसपास मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। दलित महिला को किसी तरह बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक वह 70 प्रतिशत झुलस गई थी।

Bihar News Today, 20 June 2019: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

लोगों ने काटा बवाल: प्रशासन की मनमानी से नाराज लोगों ने दलित महिला के आग में कूदते ही बवाल शुरू कर दिया। उन्होंने पोरसा तहसीलदार को बंधक बना लिया। साथ ही, उनकी गाड़ी तोड़ डाली। इसके अलावा एक जेसीबी में आग लगाकर सड़क पर जाम लगा दिया। पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। दोपहर करीब 3 बजे अन्य प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App