ताज़ा खबर
 

मनोहर खट्टर के नेतृत्व में लड़ा जाएगा चुनाव

चुनावों के मद्देनजर शाह ने भाजपा नेताओं के साथ बैठक की। चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी अध्यक्ष की बैठक।

Haryana, Parivar Pehchan Patra, Special Family Card, Family Identification Cards, Haryana Identification Cards, Manohar Lal Khattar, CM, BJP, State Govenment Empolyees, Haryana Assembly Elections 2019, Gurgaon News, Gurgaon Latest News, Gurgaon News Live, Gurgaon News Today, Today News Gurgaon, Haryana News, State News, India News, National News, Hindi Newsहरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः प्रेमनाथ पांडे)

हरियाणा विधानसभा का चुनाव मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। मंगलवार को पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में हुई भाजपा बैठक में यह फैसला लिया गया। वरिष्ठ भाजपा नेता सुभाष बराला ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जल्द ही चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। अमित शाह की इस बैठक में हरियाणा के अलावा दिल्ली, महाराष्ट्र व झारखंड के विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर भी विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा व पार्टी के संगठन मंत्री बीएल संतोष भी शामिल हुए।

सुभाष बराला ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा आगामी 27 अगस्त को हरियाणा और 28 अगस्त को महाराष्ट्र में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। उन्होंने बताया कि भाजपा की जन आर्शीवाद यात्रा का समापन 8 सितम्बर को रोहतक में होगा। इसके लिए एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त अम्बाला में जल्द ही शक्ति प्रमुखों की बैठक आयोजित होगी। इसके बाद मंडल स्तर व बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक होगी। पार्टी में शामिल हो रहे नए चेहरों को टिकट दिए जाने के मामले में उन्होंने बताया कि कि नई सदस्यता चुनाव को ध्यान में रखकर नहीं कराई जा रही है। इस समय जो भी लोग भाजपा से जुड़ रहे हैं, वे बिना शर्त भाजपा में आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि 370 एक बड़ा राष्ट्रीय मुद्दा है। जनसंघ के समय से इस पर काम किया जा रहा है। इस मामले में केंद्र सरकार ने बड़ा कदम उठाया है और आगामी चुनाव से पूर्व इसकी चर्चा जनता के बीच होगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा चुनाव पार्टी गंभीरता के साथ लड़ेंगे।

इस बैठक में महाराष्ट्र, झारखंड और दिल्ली के पार्टी चुनाव प्रभारियों ने भी हिस्सा लिया। हरियाणा समेत सभी राज्यों में अगले कुछ महीनों में अंदर विधानसभा चुनाव होने हैं। इस मौके पर केंद्रीय नेतृत्व ने देश के राज्यों को भी रैलियों का स्थान व तारीख भी तय करने के आदेश दिए। बताया जा रहा है कि इस बार झारखंड ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सबसे अधिक रैली की मांग की है।

कुछ समय पहले ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड, हरियाणा, महाराष्ट्र और दिल्ली के विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति की थी। बैठक में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर और नरेंद्र सिंह तोमर मौजूद थे, जिन्हें क्रमश: दिल्ली और हरियाणा का चुनाव प्रभारी बनाया गया है। इसमें पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव और पार्टी उपाध्यक्ष ओम माथुर भी मौजूद थे। यादव को महाराष्ट्र का चुनाव प्रभारी बनाया गया है जबकि माथुर को झारखंड का प्रभारी बनाया गया है।

पार्टी महासचिव अनिल जैन ने कहा कि बैठक में नेताओं ने चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति एवं कार्यक्रमों पर चर्चा की। सूत्रों ने बताया कि राज्य नेतृत्व को सुझाव दिया गया है कि प्रतिद्वंद्वी दल से भाजपा में शामिल होने के इच्छुक नेताओं का मूल्यांकन ठीक ढंग से किया जाए। गौरतलब है कि इस वर्ष के अंत तक हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव होने हैं। दिल्ली में अगले वर्ष के प्रारंभ में चुनाव हो सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जिला मजिस्ट्रेटों के उत्कृष्ट कार्यों का सम्मान आज
2 MP: डूबकर मरे दो युवकों को जिंदा करने के लिए रातभर नमक में दबाकर रखा, PHE मंत्री के क्षेत्र में सरकारी विभाग का कारनामा
3 ISI Agent के साथ अफगानी पासपोर्ट वाले 4 संदिग्धों के भारत में घुसने की खबर, Rajasthan-Gujarat बॉर्डर समेत देशभर में Alert जारी
ये पढ़ा क्या?
X