ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु: टीटीवी दिनाकरण पर FIR, PM मोदी और CM पलानीस्वामी के खिलाफ अपमानजनक पर्चे बांटने के आरोप, 10 गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणियों वाले पर्चे बांटने के सिलसिले में अन्नाद्रमुक नेता टीटीवी दिनाकरण पर सोमवार को मामला दर्ज किया गया।
Author नई दिल्ली | October 2, 2017 19:45 pm
दिनाकरण इन दिनों पार्टी में हाशिये पर चल रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणियों वाले पर्चे बांटने के सिलसिले में अन्नाद्रमुक नेता टीटीवी दिनाकरण पर सोमवार को मामला दर्ज किया गया और उनके 10 समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया गया। दिनाकरण इन दिनों पार्टी में हाशिए पर चल रहे हैं। विनायकम नाम के व्यक्ति द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर पूर्व विधायक वेंकटचलम और अन्नाद्रमुक के स्थानीय पदाधिकारी श्रवणन सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों पर आरोप लगाया गया है कि ये एक भवन के बाहर लोगों के बीच पर्चे बांटते पाए गए। उस भवन में रविवार को पलानीस्वामी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक कर रहे थे।

पुलिस ने बताया कि पर्चे में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां थी। पुलिस ने यह भी बताया कि दिनाकरण और उनके विश्ववासपात्र पी वेट्रीवेल और वी पुगाजेंती को भी मामले में आरोपी बनाया गया है। वेट्रीवेल अन्नाद्रमुक के उन 18 विधायकों में शामिल थे, जिन्हें दल-बदल रोधी कानून के तहत तमिलनाडु विधानसभा से हाल ही में अयोग्य करार दिया गया था। राज्य पुलिस ने दिनाकरण के खिलाफ यह दूसरा मामला दर्ज किया है। सत्ता के लिए पलानीस्वामी के साथ उनकी रस्साकशी चल रही है। इससे पहले, पार्टी सांसद एवं तिरूचिरापल्ली से सांसद पी कुमार के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर दिनाकरण और तमिल अभिनेता एवं पार्टी पदाधिकारी सेंथील के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

गौरतलब है कि मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ ने तिरूचिरापल्ली पुलिस द्वारा उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। अपने खिलाफ ताजा मामले पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए दिनाकरण ने दावा किया कि यह इसलिए दर्ज किया गया है कि उनके प्रतिद्वंद्वी पलानीस्वामी पुलिस मंत्री हैं। मुख्यमंत्री के पास गृह विभाग का भी प्रभार है जिसके तहत पुलिस विभाग आता है। दिनाकरण ने चेन्नई में संवाददातओं से कहा, ‘‘यह सरकार गिरने जा रही है। पलानीस्वामी पुलिस मंत्री हैं, इसलिए वे लोग ऐसी चीज कर रहे हैं…वे जो कुछ चाहते हैं उसे करने दीजिए। अन्नाद्रमुक समर्थक और लोग इन्हें घर भेजने जा रही है।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.