ताज़ा खबर
 

The Accidental Prime Minister पंजाब में नहीं होगी बैन, अब मोदी पर फिल्म बनाएगी कांग्रेस

मध्य प्रदेश में The Accidental Prime Minister फिल्म बैन होने की खबरों के बीच पंजाब सरकार ने स्पष्ट किया है कि उनके राज्य में इस फिल्म पर बैन नहीं लगाया जाएगा। हालांकि, कांग्रेस ने इसका जवाब देने के लिए पीएम मोदी पर फिल्म बनाने की घोषणा कर दी।

एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर का पोस्टर।

मध्य प्रदेश में The Accidental Prime Minister फिल्म बैन होने की खबरों के बीच पंजाब सरकार ने स्पष्ट किया है कि उनके राज्य में इस फिल्म पर बैन नहीं लगाया जाएगा। हालांकि, कांग्रेस ने इसका जवाब देने के लिए पीएम मोदी पर फिल्म बनाने की घोषणा कर दी। अमृतसर पश्चिम से कांग्रेस विधायक राजकुमार वेरका ने प्रधानमंत्री पर फिल्म बनाने की बात कही है।

संजय बारू की किताब पर आधारित है फिल्म : बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर आधारित यह फिल्म उनके मीडिया सलाहकार संजय बारू की किताब पर बनाई गई है। इसका ट्रेलर 27 दिसंबर को रिलीज हुआ, जिसके बाद कांग्रेस ने फिल्म के कंटेंट पर आपत्ति जताई। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पहले फिल्म उन्हें दिखाई जाए, जिसके बाद वे तय करेंगे कि यह फिल्म रिलीज होगी या नहीं। इस बीच मध्य प्रदेश में The Accidental Prime Minister को बैन करने की खबरें सामने आईं, लेकिन 28 दिसंबर को कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करके फिल्म को बैन नहीं करने की जानकारी दी।

11 जनवरी को हो रही रिलीज : कांग्रेस प्रवक्ताओं की ओर से पहले ही इस फिल्म को बीजेपी का प्रोपेगैंडा बताया जा रहा है। कांग्रेस का दावा है कि 2019 चुनाव से पहले माहौल बनाने के लिए इस फिल्म को लाया जा रहा है। फिल्म को 11 जनवरी को रिलीज करने की तैयारी है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता सैय्यद जफर का कहना है कि उन्होंने इस मामले में फिल्म के डायरेक्टर को पत्र लिखा है। हम इस फिल्म के नाम और ट्रेलर में दिखाए गए सीन का विरोध करते हैं। हम रिलीज से पहले इस फिल्म को देखना चाहते हैं, जिसके बाद तय किया जाएगा कि यह फिल्म मध्यप्रदेश में रिलीज होगी या नहीं। उधर, केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन ने कांग्रेस के दावे को खारिज करते हुए कहा है कि फिल्म बनाने की आजादी को नहीं रोका जा सकता।

पंजाब सरकार ने लिया यह फैसला : मध्य प्रदेश में The Accidental Prime Minister पर बैन की खबरें आ रही थीं। इस बीच पंजाब की कांग्रेस सरकार ने स्पष्ट किया कि उनके राज्य में इस फिल्म पर बैन नहीं लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने कहा, ‘‘ऐसा कोई कदम नहीं उठाया गया है। मुझे भी यह जानकारी मीडिया से ही मिली, लेकिन मैं स्पष्ट कर दूं कि पंजाब में फिल्म पर कोई पाबंदी नहीं लगाई जा रही है।’’

 

कांग्रेस विधायक ने कहा- पीएम पर बनाएंगे मूवी : अमृतसर पश्चिम से कांग्रेस विधायक राजकुमार वेरका ने इस फिल्म के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिल्म बनाने की घोषणा की है। उन्होंने दावा किया कि वे बॉलीवुड के जाने-माने कलाकारों के साथ अगले साल की शुरुआत में इस फिल्म का निर्माण शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा कि फिल्म के निर्माण में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। हालांकि, वेरका के इस दावे से राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App