ताज़ा खबर
 

फैक्टरी में लूटपाट करने वाले 6 बदमाश हुए गिरफ्तार

सेक्टर-4 स्थित एक फैक्टरी में लूटपाट करने वाले छह बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 21 मार्च की इस वारदात का मास्टरमाइंड फैक्टरी से एक साल पहले नौकरी छोड़ने वाला एक इलेक्ट्रिशियन है।

Author नोएडा | March 26, 2016 7:57 AM

सेक्टर-4 स्थित एक फैक्टरी में लूटपाट करने वाले छह बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 21 मार्च की इस वारदात का मास्टरमाइंड फैक्टरी से एक साल पहले नौकरी छोड़ने वाला एक इलेक्ट्रिशियन है। इससे पहले 24 जनवरी को भी उसने फैक्टरी में चोरी कराई थी। तब 25 हजार रुपए और दो लैपटॉप चोरी होने का मामला दर्ज हुआ था, लेकिन पुलिस उस तक नहीं पहुंच सकी थी। 21 मार्च को उसने दोबारा फैक्टरी में लूट की योजना बनाई।

पुलिस के मुताबिक, एक साल पहले नौकरी छोड़ने वाले इलेक्ट्रीशियन को सीसीटीवी कैमरे और तिजोरी रखने की जगह की पूरी जानकारी थी। आरोपियों के कब्जे से तमंचा, चांदी के सिक्के, दो लैपटॉप, कैमरा, दो मोटरसाइकिल और सरिया बरामद हुआ है। एसएसपी किरन एस ने बताया कि 21 मार्च को सेक्टर-4 की फैक्टरी नारायणा इंडस्ट्रीज में पांच बदमाशों ने तिजोरी लूटने की कोशिश की थी। फैक्टरी के गार्ड रामनाथ के शोर मचाने की वजह से बदमाश तिजोरी तो नहीं ले जा पाए, लेकिन गार्ड की पिटाई कर दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था।
दो महीने के भीतर एक ही फैक्टरी में दोबारा चोरी होने के कारण पुलिस ने मुखबिरों की मदद ली। सीसीटीवी फुटेज में दिखे चेहरे ओर मुखबिरों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने लेबर चौक से नेमपाल नामक युवक को हिरासत में लिया। नेमपाल ने एक साल पहले ही बतौर इलेक्ट्रीशियन फैक्टरी से नौकरी छोड़ी थी। उसने अपने साथ बलवीर, कल्लन उर्फ देवेश, अनिल, राहुल और आनंद को तिजोरी में लाखों रुपए रखे होने और सीसीटीवी कैमरों से बचने का रास्ता बताते हुए अपनी योजना में शामिल कर लिया था। उसकी शिनाख्त पर पुलिस ने वारदात में शामिल पांच अन्य बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया।
मोटरसाइकिल चुराने वाला गैंग धरा गया
गाजियाबाद, 25 मार्च (जनसत्ता)। साहिबाबाद पुलिस के मोहन नगर चौकी प्रभारी राधेश्याम यादव ने एक गिरोह को पकड़ने का दावा किया है, जो अलग-अलग जगहों से 11 मोटरसाइकिल चोरी कर उन्हें बेचने की फिराक में था। पुलिस शालीमार गार्डन भाटी चौक के पास जांच कर रही थी, तभी एक मोटरसाइकिल पर तीन युवक नजर आए। पुलिस ने उनको रुकने का इशारा किया। आरसी देखने पर पता चला कि बाइक चोरी की है। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने दस मोटरसाइकिल बरामद की है। पकड़े गए आरोपी आरिफ, इंतजार, पप्पू और आबिद को जेल भेज दिया गया है।
कुख्यात चोर गिरफ्तार
जनसत्ता संवाददाता
नई दिल्ली, 25 मार्च। दिल्ली पुलिस ने चोरी के सैकड़ों मामलों में वांछित कुख्यात चोर नदीम को गिरफ्तार कर लिया है। वह गाजियाबाद के हापुड़ का रहने वाला है। उसके ऊपर दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, गुजरात, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान और महाराष्टÑ में भी चोरी के मामले दर्ज हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उसके गिरफ्तार होने से दिल्ली और मुंबई के अपार्टमेंट्स में चोरी के दर्जनों मामले हल हो जाएंगे। इस साल फरवरी और मार्च में दिल्ली के कई अपार्टमेंट्स में चोरी के मामले में भी पुलिस नदीम को खोज रही थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App