ताज़ा खबर
 

ठाणे: 170 से अधिक वाहन चोरी करने वाले गैंग का हुआ भांडाफोड़, 80 वाहन पुलिस ने किए जब्त

महाराष्ट्र पुलिस ने एक वाहन चोर गैंग को पकड़ा है जो महाराष्ट्र और गुजरात से वाहन चोरी करते थे और बेच देते थे। पुलिस को आरोपी गिरोह के पास से 80 वाहन बरामद हुए हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

महाराष्ट्र पुलिस ने एक वाहन चोर गैंग को पकड़ा है जो महाराष्ट्र और गुजरात से वाहन चोरी करते थे और बेच देते थे। पुलिस को आरोपी गिरोह के पास से 80 वाहन बरामद हुए हैं। बता दें कि पिछले दो महीने में इस गिरोह ने दोनों राज्यों से करीब 170 वाहन चोरी करके बेचे हैं। ये गिरोह गाड़ी चुराने के बाद उसके फर्जी पेपर बनाकर लोगों को बेच देता था। वहीं जरूरत पड़ने पर इंजन भी बदल दिया जाता था।

नागालैंड से बनते थे फेक पेपर्स: जानकारी के मुताबिक ठाणे पुलिस ने जिस गिरोह को पकड़ा है उसने पिछले कुछ महीनों में एक के बाद एक कुल 170 चोरियों को अंजाम दिया था। ये चोरी महाराष्ट्र और गुजरात में होती थीं। वाहन चोरी करने के बाद ये गिरोह उसके फर्जी पेपर्स नागालैंड से बनवा लेते थे। वहीं जरूरत पड़ने पर उसका इंजन भी बदल देते थे।

ऐसे पकड़ा गया गिरोह : मामला तब सामने आया जब ठाणे के उद्धव साठे ने अपने गाड़ी के चोरी का FIR थाने मे दर्ज कराई। पुलिस के पड़ताल के बाद चोरी हुई गाड़ी पुणे के एक गोदान में पाई गई। गुरुवार को पुलिस ने जब छापा मारा तो उन्हें चोरी की कई सारी गाड़ियां वहीं खड़ी मिली। गिरोह चोरी की हुई गाड़ियों को यहीं पार्क करके रखते थे। डीसीपी (जोन वन) के डीएस स्वामी ने कहा, ‘हमने पांच टीमों को भेजा और उन्होंने चोरी में शामिल नौ लोगों को गिरफ्तार किया।’ आरोपियों की पहचान संदीप लगु, सादिक मुल्ला, अल्ताब गोकक, विनीत माधववाल, मांगीलाल जाखड़, रामप्रसाद इनाया,जावेद खान, अल्ताब कुरैशी और मोहम्मद यूसुफ नईम खान के रूप में हुई है।

पुलिस का खुलासा : स्वामी ने मीडिया को बताया कि पकड़े गए गिरोह में से केवल दो मुंबई से हैं, बाकी कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और राजस्थान से हैं। वाहनों को पुणे के एक गोदाम में रखा गया था और वहीं से गाड़ी को अलग अलग राज्यों में बेच दिया जाता था।

गिरोह महंगी गाड़ियां चोरी करते थे: पुलिस ने जिन गाड़ियों को जब्त किया है उनमें कई गाड़ियां काफी महंगी हैं। कारों में एसयूवी और सेडान मॉडल शामिल हैं। पुलिस को फिलहाल 80 गाड़ी बरामद हुई हैं वहीं बाकी गाड़ियों के लिए पुलिस की पूछताछ जारी है।

 

Next Stories
1 बेटी के खेलने से टीवी देखने में डिस्टर्ब हो रही थी मां, 5 साल की मासूम को चेहरे समेत 20 जगह मोमबत्ती से जलाया
2 तीन तलाक विधेयक को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हुए अरुण जेटली, पूछा-‘निकाह-हलाला’ जमीर को नहीं झकझोरता?
3 जहरीली शराब से यूपी-उत्तराखंड में 38 की मौत, योगी सरकार ने किया 2-2 लाख के मुआवजे का ऐलान
ये पढ़ा क्या?
X