ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त

सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया और भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री जब्त की।

Author Edited By subodh gargya जम्मू | February 26, 2021 11:41 PM
kashmir, jammu and kashmirतस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (PTI)।

सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया और भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री जब्त की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ऊपरी सिलधर और रंजाती चोटी, राउसोवाली चोटी के पास के क्षेत्रों में संदिग्ध गतिविधि के बारे में एक विश्वसनीय स्रोत से मिली विशिष्ट जानकारी के आधार पर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के एक संयुक्त दल ने इन इलाकों की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान एक भूमिगत ठिकाना मिला। अधिकारियों ने बताया कि ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किए गए, जिनमें दो मैगजीन के साथ एक एके-47 राइफल और 150 कारतूस, एक रॉकेट लॉन्चर, 16 यूबीजीएल ग्रेनेड, चार हैंड ग्रेनेड के अलावा एंटेना समेत दो वीएचएफ रेडियो सेट शामिल हैं। माहोर थाना में विस्फोटक सामग्री अधिनियम और कानून की अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और मामले में जांच शुरू की गई है।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अन्य क्षेत्रों में संघर्ष विराम पर सभी समझौतों का सख्ती से पालन करने के लिए सहमत हुए हैं। युद्धविराम पर निर्णय, जो कि बुधवार मध्यरात्रि से प्रभावी है, भारत और पाकिस्तान के DGMO के बीच एक बैठक में लिया गया।

भारत और पाकिस्तान ने 2003 में एक युद्धविराम समझौते पर हस्ताक्षर किए थे लेकिन पिछले कुछ सालों में समझौते को मानने की जगह उसका उल्लंघन ज्यादा हुआ।

डायरेक्टर जनरल्स ऑफ़ मिलिट्री ऑपरेशन्स ने हॉटलाइन कॉन्टैक्ट की मौजूदा व्यवस्था पर चर्चा की और नियंत्रण रेखा और अन्य सभी क्षेत्रों में स्थिति की समीक्षा की।

संयुक्त बयान में कहा गया है, “सीमाओं पर स्थायी शांति प्राप्त करने के लिए दोनों DGMOs एक-दूसरे के प्रमुख मुद्दों और चिंताओं पर ध्यान देने के लिए सहमत हुए।”

बयान में कहा गया, “दोनों पक्षों ने 24 फरवरी की आधी रात से नियंत्रण रेखा और अन्य सभी क्षेत्रों में सभी समझौतों और संघर्ष विराम के सख्त पालन के लिए सहमति व्यक्त की।”

Next Stories
1 एक्टिविस्ट नवदीप कौर को HC से जमानत, याचिका में लगाया यातना देने का आरोप
2 राम मंदिर के लिए चंदा देने से रॉबर्ट वाड्रा का इनकार, कहा- जब चर्च, गुरुद्वारा, मस्जिद के लिए भी मांगा जाएगा दान, तभी दूंगा
3 केरल में ट्रेन से मिला भारी मात्रा में विस्फोटक, पकड़ी गई महिला, जिलेटिन की छड़ें-डेटोनेटर बरामद
ये पढ़ा क्या?
X