मुजफ्फरनगर: 11 साल के बच्‍चे के साथ कुकर्म के बाद हत्‍या, उप-चुनाव से पहले इलाके में सांप्रदायिक तनाव

मुजफ्फरनगर के डीएम निखिल चंद शुक्‍ला ने बताया कि हालात कंट्रोल में है। शांति व्‍यवस्‍था बरकरार रखने के लिए भारी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है।

tension in Muzaffarnagar, 11-year-old Hindu minor boy odomising before killing, Muzaffarnagar assembly bypoll, Minister of State for Agriculture Sanjeev Balyan, protestors in Muzaffarnagar, up crime news
शांति व्‍यवस्‍था बरकरार रखने के लिए भारी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है। (FILE PHOTO)

11 साल के हिंदू लड़के के साथ कुकर्म और बाद में उसकी हत्‍या करने के आरोप में 22 वर्षीय इब्राहिम के गिरफ्तार किए जाने के बाद मुजफ्फरनगर के शिवपुरी इलाके में तनाव का माहौल है। फरवरी 13 को होने वाले उप चुनाव से पहले हुई इस घटना की वजह से कानून व्‍यवस्‍था कायम रखने को लेकर पुलिस की मुश्‍क‍िलें बढ़ सकती हैं। मुजफ्फरनगर के डीएम निखिल चंद शुक्‍ला ने बताया कि हालात कंट्रोल में है। शांति व्‍यवस्‍था बरकरार रखने के लिए भारी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है।

मृतक कक्षा छह का स्‍टूडेंट था। उसके माता और पिता मजबूरी करते हैं। वह शुक्रवार दोपहर लापता हो गया था। रविवार को स्‍थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया और पीडि़त के परिवार के लिए मुआवजे और आरोपी इब्राहिम के सहयोगी की गिरफ्तारी की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस और स्‍थानीय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। मामले की जानकारी मिलने के बाद स्‍थानीय एमपी और केंद्रीय मंत्री संजीव बाल्‍यान भी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को शांत कराया। रविवार को इब्राहिम को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस इ‍ब्र‍ाहिम के सहयोगी को पकड़ने की कोशिश में लगी हुई है। वह भी अल्‍पसंख्‍यक समुदाय से है।

खटौली पुलिस स्‍टेशन के एसएचओ संजीव कुमार ने बताया, ”लड़का शुक्रवार को घर के नजदीक रेलवे ट्रैक के किनारे खेल रहा था। शाम को जब वह घर नहीं लौटा तो घरवालों ने उसे ढूंढना शुरू किया। एक शख्‍स ने घरवालों को बताया कि उसने लड़के को इ‍ब्राहिम के साथ जाते देखा है। स्‍थानीय लोगों ने रेलवे क्रॉसिंग के पास खड़े इब्राहिम को पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया।”शनिवार सुबह पुलिस जब बच्‍चे को ढूंढने में नाकाम रही तो स्‍थानीय लोगों ने खतौली पुलिस स्‍टेशन का घेराव किया। पुलिस से आश्‍वासन देकर किसी तरह भीड़ को शांत किया। पुलिस ने बताया, ”शनिवार को जब दोबारा से पूछताछ की गई तो इब्राहिम ने मान लिया कि उसने बच्‍चे के साथ कुकर्म करके उसकी हत्‍या कर दी। उसकी दी गई जानकारी पर रेलवे ट्रैक के करीब एक घर से लड़के का शव बरामद किया गया। उसके सिर और चेहरे पर चोट के निशान थे। लड़के ने जब चिल्‍लाने की कोशिश की तो आरोपी ने उसे पत्‍थरों से कुचल दिया।”