ताज़ा खबर
 

UP: पीलीभीत में अराजक तत्वों ने तोड़ीं मूर्तियां, मंदिर के अंदर घुसकर अंजाम दी वारदात

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत स्थित एक मंदिर में मूर्तियां तोड़ने-फोड़ने का मामला सामने आया है। इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी है।

प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले के अमरिया थाना क्षेत्र में अराजक तत्वों द्वारा मंदिर के अंदर मूर्तियां तोड़े जाने का मामला सामने आया है। इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी भी नजर आ रही है। पुलिस उपाधीक्षक रोहित मिश्रा ने बताया कि रविवार रात अमरिया थाना क्षेत्र के मोहल्ला बाजार स्थित भूमिसेन शिव मंदिर में अराजक तत्वों ने घुसकर मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की।

सुबह पुजारी के मंदिर पहुंचने पर सामने आया मामला: बता दें कि पूरे मामले का खुलासा सोमवार सुबह पुजारी के मंदिर पहुंचने पर हुआ। जिसके बाद जल्द ही यह खबर पूरे इलाके में फैल गई। इसके साथ ही पुलिस उपाधीक्षक रोहित मिश्रा ने बताया कि स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। स्थानीय लोगों से पूछताछ के बाद मामले में जांच पड़ताल की जा रही है।

पुलिस का क्या है कहना: रोहित मिश्रा ने बताया रात के अंधेरे में अराजक तत्वों द्वारा मंदिर में घुसकर मूर्तियों से छेडछाड़ की गई है। मौके पर एहतियातन पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पहले भी सामने आ चुके हैं मामले: बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब मंदिर में किसी मूर्ति के साथ तोड़फोड़ की गई हो। इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें हाल ही में एक मामला मुजफ्फरनगर से सामने आया था। जिसमें अथाई गांव के एक मंदिर में भगवान शिव की कुछ मूर्तियां टूटी पाई गईं। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को पकड़ लिया था। चूंकि वह एक मंदबुद्धि शख्स था जिसके चलते ग्रामीणों के कहने पर उसे कोई सजा नहीं दी गई। वहीं सिलीगुड़ी के जयगांव में भी राधा-कृष्ण की एक मूर्ति टूटने का मामला सामने आया था।हालांकि आरोपी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App