ताज़ा खबर
 

रामबन में आग लगने से दस लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में आग लगने की एक घटना में एक सुरंग परियोजना में काम कर रहे दस लोग मारे गए। मारे गए लोगों में अधिकतर मजदूर हैं..

Author जम्मू | January 2, 2016 1:58 AM
शार्ट सर्किट के कारण लगी आग।

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में आग लगने की एक घटना में एक सुरंग परियोजना में काम कर रहे दस लोग मारे गए। मारे गए लोगों में अधिकतर मजदूर हैं। मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद और पीडीपी सांसद महबूबा मुफ्ती ने इस हादसे पर दुख जताया है।

जम्मू के आइजीपी दानिश राणा ने बताया, शुक्रवार को तड़के एक बजे के आसपास रामबन जिले के चंद्रकोट इलाके में तलावास में एक सुरंग परियोजना में काम कर रहे मजदूरों के बैरकों में संभवतया शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। उन्होंने बताया कि इस आग में दस लोग मारे गए जबकि चार अन्य घायल हो गए। पुलिस और अन्य एजंसियों ने बचाव अभियान चलाया व दस शवों को निकाला। ये शव इतनी बुरी तरह झुलस गए थे कि इनकी पहचान संभव नहीं थी। राणा ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस बीच जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने 10 मजदूरों की हुई मौत पर दुख प्रकट किया है। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि अपने शोक संदेश में सईद ने दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की। उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शांति की प्रार्थना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की। नई दिल्ली के एम्स में इलाज करा रहे मुख्यमंत्री ने रामबन के जिला विकास आयुक्त को पीड़ित परिवारों को राहत प्रदान करने और घायलों को यथासंभव इलाज सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 Plus 32 GB Black
    ₹ 59000 MRP ₹ 59000 -0%
    ₹0 Cashback
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 20099 MRP ₹ 26000 -23%
    ₹0 Cashback

इस हादसे में हताहत लोग एक निजी कंपनी द्वारा काम पर रखे गए थे जो जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर काम कर रही है। पीडीपी अध्यक्ष और सांसद महबूबा मुफ्ती ने भी इस हादसे पर पर दुख व्यक्त किया है। महबूबा ने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति सहानुभूति जताई और घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App