ताज़ा खबर
 

लखनऊ: बदमाशों ने हनुमान मंदिर के महंत को गोली मारी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलीगंज में हनुमान मंदिर के महंत अजय शंकर शुक्ला को गुरुवार देर रात अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी।

Author Updated: October 12, 2018 11:39 AM
चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलीगंज में हनुमान मंदिर के महंत अजय शंकर शुक्ला को गुरुवार देर रात अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी। वह चंद्रिका देवी मंदिर में दर्शन करके बाइक से लौट रहे थे। महंत को सड़क पर पड़े देख राहगीरों ने स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्हें ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है। पुलिस महंत के बेटे आलोक शंकर शुक्ला से बात कर मामले की जांच कर रही है। बक्शी के तालाब के क्षेत्राधिकारी डॉ. बीनू सिंह ने बताया कि अजय शंकर शुक्ला (50) गुड़म्बा की फूलबाग कालोनी के रहने वाले हैं। वह अलीगंज स्थित हनुमान मंदिर के महंत हैं।

पुलिस ने बताया कि नवरात्र के चलते गुरुवार को वह चंद्रिका देवी मंदिर में दर्शन के लिए गए थे। रात करीब पौने 12 बजे वह बाइक से घर लौट रहे थे। पर्वतपुर चौराहे से आगे जीसीआरजी कॉलेज के पास अज्ञात लोगों ने उन्हें गोली मार दी। राहगीरों व स्थानीय लोगों ने उन्हें सीतापुर रोड स्थित राम सागर मिश्र अस्पताल में भर्ती कराया। स्थानीय लोगों ने ही पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन करके घटना की सूचना दी। इससे पहले कि पुलिस महंत का बयान ले पाती डॉक्टरों ने उनकी हालत गंभीर बताते हुए ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया।

गौरतलब है कि दो माह पहले अगस्त में ओरैया के कुदारकोट गांव में भी 2 पुजारियों की हत्या और एक पुजारी के गंभीर रुप से घायल होने का मामला सामने आया था। हत्या की इस घटना को मंदिर परिसर में ही अंजाम दिया गया था। इस दौरान  2 पुजारियों को तख्त बांधकर किसी नुकीली और धारदार हथियार से मारा गया था।

आईएनएस के इनपुट के साथ

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बीजेपी में गईं बड़े कांग्रेस नेता की पत्नी, 10 घंटे में ही कर ली ‘घर वापसी’
2 AIR india एक्सप्रेस का विमान दीवार को छूकर निकला, सभी यात्री सुरक्षित
3 अरविंद केजरीवाल ने कहा- पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी APP
जस्‍ट नाउ
X