ताज़ा खबर
 

हैदराबाद: फीस नहीं दी तो स्कूल में घुसने नहीं दिया, परेशान सातवीं के छात्र ने दे दी जान

वह सातवीं कक्षा का छात्र था। उसके घर वालों का आरोप है कि उसके स्कूल वालों ने उसे स्कूल में घुसने से रोक दिया था। कारण था कि उसके स्कूल की फीस जमा नहीं थी। बच्चा इस घटना से इस कदर तनाव में आ गया कि उसने घर में आते ही खुद को फंदे से लटका लिया।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

हैदराबाद के मुशीराबाद इलाके में एक 12 साल के बच्चे ने फांसी लगाकर जान दे दी है। वह सातवीं कक्षा का छात्र था। उसके घर वालों का आरोप है कि उसके स्कूल वालों ने उसे स्कूल में घुसने से रोक दिया था। कारण था कि उसके स्कूल की फीस जमा नहीं थी। बच्चा इस घटना से इस कदर तनाव में आ गया कि उसने घर में खुद को फंदे से लटका लिया। ये वाकया मंगलवार की दोपहर को हुआ है।

इस मामले में समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, बच्चे के परिजनों ने आरोप लगाया कि शनिवार को उनके बच्चे को स्कूल से ये कहकर लौटा दिया गया था कि वह स्कूल की फीस लेकर ही वापस आए। जबकि बच्चे के परिजनों के पास स्कूल की फीस जमा करने के पैसे नहीं थे। इस घटना से बच्चा बेहद निराश था। अपने ही साथ पढ़ने वाले बच्चों के सामने हुए अपमान को वह सहन नहीं कर सका।

बच्चे की मां ने बताया कि उनका बच्चा बीते दो दिन से गुमसुम था। वह स्कूल नहीं जा पाने के कारण बेहद उदास था। हमारे पास उसे स्कूल भेजने के लिए पैसे नहीं थे। बच्चे ने खाना खाने के बाद खुद को दोपहर में कमरे में बंद कर लिया और पंखे से लटककर जान दे दी। हालांकि अब इस घटना के बाद स्कूल के प्रबंधक बचाव की मुद्रा में हैं। स्कूल प्रबंधन ने दावा किया है कि हमने बच्चे को कभी भी स्कूल से नहीं लौटाया था। फीस की समस्या जैसी कोई भी चीज नहीं है। हम बच्चों की बजाय सीधे परिजनों को फोन करके बताते हैं अगर फीस बाकी रहने जैसी कोई भी समस्या होती है।

इस मामले में समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए मुशीराबाद पुलिस थाने के क्षेत्राधिकारी ने बताया, ”पुलिस ने इस संबंध में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मृतक का पोस्टमार्टम करवाने के लिए शव को मोर्चरी भेज दिया गया है। आगे की जांच अभी चल रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App