ताज़ा खबर
 

विधायकों के लिए बने 166 करोड़ के मकान, सर्वेंट क्वॉर्टर्स के लिए अलग से 12 मंजिली इमारत

माननीयों, कर्मचारियों और सर्वेंट्स के अपार्टमेंट्स के अलावा एक अन्‍य कॉमर्सियल कॉम्प्लेक्स भी तैयार हुआ है। यहां विधायकों को जिम और अन्‍य तमाम तरह की सुविधाएं मिलेंगी।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव।

तेलंगाना में अभी मंत्रिमंडल का गठन नहीं हुआ है। लेकिन यहां विधायकों को सौगात देने के लिए 120 आलीशान अपार्टमेंट तैयार हो गए हैं। विधायकों के लिए तैयार किए गए शानदार अपार्टमेंट पर करीब 166 करोड़ का खर्च आया है। इसके साथ ही विधायकों की आवभगत में लगने वाले चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के लिए भी क्वॉर्टर्स भी बने है। यह सर्वेंट क्वॉर्टर्स 12 मंजिला इमारत में हैं।

विधायकों को मिलने वाले यह अपार्टमेंट शहर के हैदरगुडा इलाके में बनाए गए हैं। इसके साथ ही विधानसभा कर्मचारियों के लिए भी 45 अपार्टमेंट बनाए गए हैं। अपार्टमेंट 4.5 एकड़ जमीन पर बनाए गए हैं। जिन पर अगल अलग इमारतें बनाई गई हैं। बताया जा रहा है कि विधानसभा अध्‍यक्ष पोचाराम श्रीनिवास रेड्डी ने मंगलवार को इनका जायजा भी लिया।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, माननीयों, कर्मचारियों और सर्वेंट्स के अपार्टमेंट्स के अलावा एक अन्‍य कॉमर्सियल कॉम्प्लेक्स भी तैयार हुआ है। यहां विधायकों को जिम और अन्‍य तमाम तरह की सुविधाएं मिलेंगी। इसके अलावा एक शॉपिंग कॉम्‍प्‍लेक्‍स का भी निर्माण किया जाएगा। इसी तरह से 45 अपार्टमेंट विधानसभा के कर्मचारियों के लिए भी बनाए गए हैं। बताया जा रहा है कि जल्‍द ही इन विधायकों को अपार्टमेंट का आवंटन कर दिया जाएगा।

विधानसभा सदस्यों के लिए तैयार हुए इन अपार्टमेंट में एक विजिटर्स स्पेस, ऑफिस के लिए रूम, ड्रॉइंग रूम, किचेन, मास्टर बेडरूम के साथ ही कई और कमरें होंगे। विधायकों के लिए तैयार हुए यह अपार्टमेंट्स वर्तमान विधायक निवास बनाए गए हैं। खबरें है कि, यदि कोई विधायक अपने पुराने निवास को नहीं छोड़ना चाहता है तो उसके लिए बनाया गया नया आवास विधान परिषद सदस्‍य को आवंटित कर दिया जाएगा।

स्पीकर पोचाराम श्रीनिवास रेड्डी ने कहा कि, परिसर का उद्घाटन सीएम के चंद्रशेखर राव करेंगे। यहां विधायकों व कर्मचारियों के अपार्टमेंट्स तैयार हो चुके हैं। जल्द ही इन्हें विधायकों को सौंप दिए जाएंगे।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तेलंगाना: बीजेपी एमएलए ने कहा- हिन्दू विरोधी हैं प्रो-टेम स्पीकर खान, नहीं लूंगा शपथ
2 तेलंगाना: घरवाले नहीं माने तो प्रेमियों ने की सुसाइड की कोशिश, अस्‍पताल में पढ़ा गया निकाह