ताज़ा खबर
 

कर्ज में डूबे पत्रकार ने पहले बच्‍चों का गला घोंटा, फिर फांसी लगाकर दे दी जान, पत्‍नी ने भी खाया जहर

कर्ज में डूबे पत्रकार ने पहले अपने 3 और 5 साल के दो बच्चों की हत्या कर दी। इसके बाद उसने फांसी लगाकर जान दे दी। पत्रकार की पत्नी ने भी जहर खा लिया। पड़ोसियों ने महिला के विरोध के बावजूद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया है। जहां उसकी हालत बेहद गंभीर बनी हुई है।

आत्‍महत्‍या करने वाले पत्रकार हनुमंत राव। फोटो- फेसबुक

तेलंगाना से दिल दहला देने वाला वाकया सामने आया है। इस मामले में कर्ज में डूबे पत्रकार ने पहले अपने 3 और 5 साल के दो बच्चों की हत्या कर दी। इसके बाद उसने फांसी लगाकर जान दे दी। पत्रकार की पत्नी ने भी जहर खा लिया। लेकिन पड़ोसियों ने शक होने के बाद महिला के घर पहुंचकर सारा वाकया देखा। पड़ोसियों ने महिला के विरोध के बावजूद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया है। जहां उसकी हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। वाकया तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से करीब 100 किमी दूर सिद्धीपेट जिले का है। स्थानीय तेलुगु अखबार ‘आंध्रा भूमि’ में रिपोर्टर हनुमंत राव अपनी पत्नी और दो मासूम बच्चों के साथ यहां रहा करते थे। सिद्धीपेट के एसीपी रामेश्वर ने बताया,”35 वर्षीय हनुमंत राव, एक तेलुगू समाचार पत्र के साथ काम करते थे। इन दिनों वो गंभीर वित्तीय संकट से जूझ रहे थे। उनके सिर पर 10 लाख से ज्यादा का कर्ज था।”

आत्‍महत्‍या करने वाले पत्रकार हनुमंत राव के मासूम बच्‍चे। फोटो- फेसबुक

पुलिस ने बताया कि बुधवार (20 जून) को पत्रकार हनुमंत राव ने पहले पत्नी मीना के साथ मिलकर अपने 3 और 5 साल के बच्चों को गला दबाकर मार दिया। इसके बाद वह खुद फांसी पर झूल गए। हनुमंत राव की पत्नी मीना ने फांसी लगाने के बजाय जहर खाकर जान देने का विकल्प चुना। उसने जहर खा लिया और चुपचाप लेट गई।

गुरुवार (21 जून) की सुबह पड़ोसियों ने घर के भीतर से मीना के रोने की आवाज सुनी। जब उन्होंने दरवाजा खटखटाया और कोई जवाब नहीं मिला। पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़कर ​भीतर का मंजर देखा तो उनकी आत्मा कांप उठी। दोनों बच्चों की लाशें जमीन पर पड़ी थीं। जबकि हनुमंत राव छत के सहारे लटके हुए थे। मीना जहर खाने के बाद तड़प रही थी। पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी और मीना को अस्पताल ले गए। जहां उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। डॉक्टरों के मुता​बिक उसकी हालत गंभीर है। पुलिस ने अब इस संबंध में मामला कायम कर लिया है। जबकि तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस अब मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App