ताज़ा खबर
 

हैदराबाद- अरब विवाह रैकेट का भंडाफोड़, 8 शेख और 3 काजी गिरफ्तार

अरब के शेख दलालों, काजियों और लॉज मालिकों की मदद से नाबालिग लड़कियों से शादी कर रहे थे। गिरफ्तार किए गए शेखों में पांच ओमान के और तीन कतर नागरिक हैं।

Author September 21, 2017 12:17 AM
Shabana Azmi, triple talaq, 3 talaq, aimplb, Muslim women, Supreme Court, koran, quran, hindi news, jansattaमुस्लिम महिलाओं ने तीन तलाक की प्रथा का विरोध किया है। FILE PHOEO-INDIAN EXPRESS

हैदराबाद में पुलिस ने एक बड़े अरबी विवाह रैकेट का खुलासा करते हुए ओमान और कतर के आठ नागरिकों और तीन काजियों को गिरफ्तार किया है। रैकेट के शिकारों में नाबालिग लड़कियां भी शामिल थीं। गिरफ्तार किए गए काजियों में मुंबई के मुख्य काजी फरीद अहमद खान शामिल हैं। वहीं हैदराबाद के चार लॉज मालिकों और पांच दलालों को भी गिरफ्तार किया गया है।

सिटी पुलिस कमिश्नर एम. महेंद्र रेड्डी ने संवाददाताओं को बताया कि अरब के शेख दलालों, काजियों और लॉज मालिकों की मदद से नाबालिग लड़कियों से शादी कर रहे थे। गिरफ्तार किए गए शेखों में पांच ओमान के और तीन कतर नागरिक हैं। यह रैकेट हैदराबाद से ओमान और अन्य अरब देशों में फैल रहा था। पिछले महीने हैदराबाद के पुराने शहर फलकनुमा इलाके में दर्ज एक मामले की जांच के दौरान इस रैकेट का पर्दाफाश किया गया।एक महिला ने पुलिस से शिकायत की थी कि कुछ दलालों की मदद से उनके पति ने अपनी नाबालिग बेटी को 70 वर्षीय ओमानी नागरिक अहमद अब्दुल्ला को बेच दिया था। लड़की ओमान में फंस गई है।पुलिस कमिश्नर ने कहा कि लड़की को बचाने, आरोपी को गिरफ्तार करने और उसे हैदराबाद लाने के लिए प्रयास जारी हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MBBS में एडमिशन नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने बहू को जिंदा जलाया!
2 तस्लीमा आपकी बहन बन गई, तो रोहिंग्या आपका भाई नहीं बन सकता है क्या मिस्टर मोदी- ओवैसी
3 रोहिंग्‍या मुस्लिम ने बनवा ल‍िया था आधार कार्ड, पासपोर्ट बनवाते हुआ ग‍िरफ्तार
बिहार चुनाव
X