ताज़ा खबर
 

हैदराबाद: तीन पिल्लों को जिंदा जलाने के आरोप में पुलिस ने आठ लड़के लिए हिरासत में

युवकों के एक समूह ने आवारा कुत्तों के तीन पिल्लों को पकड़कर उन्हें एक साथ बांध दिया और उन्हें कुछ दूरी तक घसीटकर ले गए और जूट के थैले और सूखी घास में आग लगाकर उन्हें उस आग में जिंदा जला दिया।

Author हैदराबाद | July 21, 2016 6:39 PM
आरोपी लड़कों ने कथित तौर पर इस घटना का वीडियो भी बनाया।

मुशीराबाद इलाके में एक कब्रिस्तान में तीन पिल्लों को कथित तौर पर जिंदा जलाने के आरोप में गुरुवार को आठ लड़कों को गिरफ्तार किया गया है। मुशीराबाद पुलिस थाना के बी. मोहन कुमार ने पीटीआई भाषा को बताया, ‘‘ इस घटना के संबंध में आठ लड़कों को पकड़ा गया है जिनकी उम्र 10 से 17 वर्ष के बीच है और इन सभी को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया है।’’ यहां एक कब्रिस्तान में घटी यह घटना शनिवार दोपहर की है, लेकिन यह मंगलवार को तब प्रकाश में आई जब इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

पशु अधिकारों के लिए आवाज उठाने वाली श्रेया परोपकारी ने मुशीराबाद पुलिस में कल एक शिकायत दर्ज कराई जिसमें कहा गया कि युवकों के एक समूह ने आवारा कुत्तों के तीन पिल्लों को पकड़कर उन्हें एक साथ बांध दिया और उन्हें कुछ दूरी तक घसीटकर ले गए और जूट के थैले और सूखी घास में आग लगाकर उन्हें उस आग में जिंदा जला दिया। शिकायत में कहा गया, ‘‘ समूह के एक लड़के ने पूरी घटना की वीडियो बनाई और उसे अन्य युवकों को पिल्लों को आग में जलाने के लिए निर्देश देते और उकसाते सुना गया। ये रिकार्डिंग मुशीराबाद में मछली बेचने वाले एक दुकानदार के पास से बरामद की गई।’’

इस शिकायत के बाद आईपीसी की धारा 429 और पशुओं के साथ क्रूरता रोधी कानून की संबद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। इससे पहले, ह्यूमन सोसाइटी इंटरनेशनल के साथ क्रुएल्टी रिस्पांस मैनेजर के तौर पर काम करने वाली श्रेया और पीपुल फार एनिमल्स नाम की एनजीओ की कार्यकर्ता वसंती वादी ने हैदराबाद पुलिस आयुक्त एम. महेन्दर रेड्डी से मुलाकात कर उन्हें इस घटना की वीडियो क्लिप सौंपी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App