ताज़ा खबर
 

21 साल की श्रव्या कल्याणापू दुनिया भर में बजा रही है भारत का डंका, मिस वर्ल्ड कनाडा टाइटल पर नजर

Sravya Kalyanapu, Miss World Canada 2017: भारत में श्रव्या ने सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल से पढ़ाई की। उनके शिक्षक उनकी उपलब्धियों के कारण बहुत खुशी है। श्रव्या के टीचर याद करते हुए बताते हैं कि वह पढ़ाई में मेहनती होने के साथ सांस्कृतिक कार्यों में भी रुचि रखती थी खासकर डांस में।
21 साल की श्रव्या कल्याणापू। (Photo Source: Facebook)

21 साल की श्रव्या कल्याणापू विदेश में देश का नाम रोशन कर रही हैं। तेलंगाना की यह लड़की प्रतिष्ठित मिस वर्ल्ड कनाडा 2017 के 50 फाइनलिस्टों में शामिल है। दो हफ्ते के अंदर सौंदर्य प्रतियोगिता के नतीजे सामने आ जाएंगे। भारत में जन्मी श्रव्या हाल ही में मिस नॉर्थन अल्बर्ट वर्ल्ड टाइटल जीता था और अब उनकी नजर मिस वर्ल्ड कनाडा के खिताब पर है। यूनिवर्सिटी ऑफ अलबर्टा से केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही श्रव्या साल 2005 में अपने परिवार के साथ कनाडा के फोर्ट एमसीमुर्रे में शिफ्त हुई थी। उस वक्त उनकी एज मुश्किल से 10 साल थी। पलायन से पहले उनके पिता रवि कुमार इकोडा में कृषि अधिकारी के तौर पर काम करते थे। जुलाई महीने में होने जा रही महत्वपूर्ण प्रतियोगिता से पहले हम आपको भारत का मान बढ़ाने वाली श्रव्या कल्याणापू के बारे में बताने जा रहे है कुछ जरुरी बातें।

श्रव्य कल्याणापू का मानना है कि महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए  शिक्षा सबसे प्रभावी संसाधन है जो उन्हें सुरक्षित भविष्य के लिए समान अवसर सुनिश्चित करा सकती है। वह यूनिवर्सिटी ऑफ अलबर्टा से कैमिकल इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री कर रही हैं। 10 साल की उम्र में भारत से कनाडा शिफ्ट होने के बाद उन्होंने वेस्टवुड कम्युनिटी हाई स्कूल से पढ़ाई की। यही नहीं उन्होंने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से 2 महीने की ट्रेनिंग भी ली है।

21 साल की श्रव्या कल्याणापू। (Photo Source: Facebook)

भारत में श्रव्या ने सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल से पढ़ाई की। उनके शिक्षक उनकी उपलब्धियों के कारण बहुत खुश है। श्रव्या के टीचर याद करते हुए बताते हैं कि वह पढ़ाई में मेहनती होने के साथ सांस्कृतिक कार्यों में भी रुचि रखती थी खासकर डांस में।

21 साल की श्रव्या कल्याणापू। (Photo Source: Facebook)

श्रव्या समाज के लिए कुछ करने के प्रति दृढ विश्वास रखती हैं और वह इसे पर्सनल डेपलेपमेंट के लिए अच्छा भी मानती है। वह कई धर्मार्थ संगठनों जैसे कि कैनेडियन ब्रेस्ट कैंसर फाउंडेशन, कैनेडियन कैंसर सोसाइटी, फूड बैंक तथा इंजीनियर्स विथ आउट बॉर्ड्स के साथ वॉलेंटियर के रूप में काम कर चुकी हैं।

21 साल की श्रव्या कल्याणापू। (Photo Source: Facebook)

बहुमुखी प्रतिभा की धनी श्रव्या एक मॉडल भी है। वह नूमा मॉडलिंग एजेंसी के साथ करार करके पिछले दो सालों से मॉडलिंग कर रही हैं। श्रव्या कहती हैं कि विभिन्न फोटोग्राफरों और ब्रांड्स के साथ काम करके उन्होंने गरिमा के साथ रहना सीख लिया है। फैशन मॉडल के रूप में श्रव्या हीरो इमेज्स, आर्ट ऑफ ब्यूटी, ब्लश मैगजीन और कई फोटोग्राफरों के साथ जुड़ी हुई हैं।

21 साल की श्रव्या कल्याणापू। (Photo Source: Facebook)

श्रव्या कल्याणापू मॉडल होने के साथ-साथ सफल एन्त्रपेन्योर भी हैं। वह सेलेस्टे लिपस्टिक्स की को-फाउंडर भी है। उनकी यह लिपस्टिक ऑर्गेनिक और प्राकृतिक तत्वों से बनी है जो कि होठों का पोषण और मरम्मत करती है।

 

श्रीदेवी और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी स्टारर MOM देखने की 5 वजहें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.