ताज़ा खबर
 

बिजली के खंभे पर लटकता मिला तेंदुआ, दांत और जबड़े में दबा रखा था हाईटेंशन तार, देखिए VIDEO

डॉक्टरों का कहना है कि तेंदुए की मौत कारण हाईटेंशन लाइन से बिजली का झटका लगना है। अधिकारी ने बताया कि तेंदुए के दांत और जबड़े बिजली के तार से चिपके हुए थे।

बिजली के खंभे से लटकता मिला तेंदुआ। (ANI Photo)

तेलंगाना में एक तेंदुआ बिजली के खंभे में लटका हुआ पाया गया। सोमवार सुबह तेलंगाना के निज़ामाबाद जिले में बिजली के कारण तेंदुए की मौत हो गई। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक थानाकलन वन के पास स्थित पोल पर तेंदुए के चढ़ने के कारणों का पता नहीं चल सका है। कथित तौर पर नर तेंदुए की आयु 4 साल बताई जा रही है। जिला वन अधिकारी वीएसएनवी प्रसाद के मुताबिक एक किसान ने तेंदुए के शरीर को पोल से लटकता हुआ देखकर इस बात की जानकारी विभाग को दी। तेंदुए के शव का ऑटोप्सी (परीक्षण) करने के बाद स्थानीय वेटेनरी अस्पताल के डॉक्टरों ने शिकार किए जाने की संभावना से इनकार दिया है।

डॉक्टरों का कहना है कि तेंदुए की मौत कारण हाईटेंशन लाइन से बिजली का झटका लगना है। अधिकारी ने बताया कि तेंदुए के दांत और जबड़े बिजली के तार से चिपके हुए थे। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक उम्मीद की जा रही है कि तेंदुआ पेड़ समझकर खंभे पर चढ़ा होगा, जो दिखने में बिल्कुल किसी लंबे पेड़ की तरह है। आस-पास किसी भी तरह के पेड़ मौजूद न होने के कारण शायद वह खंभे पर चढ़ा हो। इससे पहले पशुओं और भेड़ की तलाश में तेंदुए पास के गांवों में देखे गए हैं। तेंदुए को इस तरह बिजली खंभे पर लटकता हुआ पाया जाना हैरान करने वाला था।

बता दें कि इससे पहले भी तेंदुए के आबादी वाले क्षेत्रों में घूमते हुए कई घटनाएं सामने आई हैं। इसके अलावा कुछ मामलों में ग्रामीणों द्वारा तेंदुए के आतंक से परेशान होकर मारने के भी मामले सामने आए हैं। हाल ही में ओडिशा के कांताबंजी फॉरेस्ट रेंज के कुरुली गांव में एक तेंदुए को गांव में देखा गया था। तेंदुए के घूमने की यह जानकारी वन विभाग को दी गई। वन विभाग की टीम मौके पर तेंदुए को पकड़ने के लिए पहुंची थी। इस दौरान तेंदुए ने वन अधिकारी पर हमला कर दिया। इससे पहले गुजरात के गिर सोमनाथ जिले में जलाकर मार देने का मामला सामने आया था। दरअसल तेंदुए ने एक शख्स पर हमला कर दिया था। जिसके बाद उस शख्स और उनके दोस्तों ने तेंदुए की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद उन्होंने तेंदुए के शरीर से पत्थर बांधकर उसे पानी में फेंक दिया। इस बात की जानकारी गांव में फैलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस से बचने के लिए हमलवारों ने तेंदुए के शरीर को पानी से बाहर निकालकर उसे जला दिया।

Next Stories
1 नरेन्द्र मोदी की इजरायल यात्रा पर AIMIM चीफ ओवैसी की टेढ़ी नजर, कहा- फिलीस्तीन क्यों नहीं जा रहे हैं पीएम
2 अकबरुद्दीन ओवैसी ने फिर दिया विवादित बयान, कहा- संसद में बनते हैं मुसलमानों की बर्बादी के कानून
3 12 साल का ये बच्‍चा भर रहा है हैदराबाद की सड़कों के गड्ढे, वजह जानकर नम हो जाएंगी आंखें
ये पढ़ा क्या ?
X