ताज़ा खबर
 

‘रोहित वेमुला एक्ट कानून’ लाने के लिए अखिल भारतीय सम्मेलन कर सकते हैं कन्हैया कुमार

विश्वविद्यालय परिसर में मीडिया के वाहनों को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। इससे समाज के लोकतांत्रिक ताने-बाने को खतरा पहुंचेगा।

Author हैदराबाद | Updated: July 31, 2016 5:01 PM
Kanhaiya Kumar, Kanhaiya Kumar Latest news, Kanhaiya Kumar JNU, JNUSU Kanhaiya Kumar, Jawaharlal Nehru University, JNU students hunger strike, Umar Khalid, Anirban Bhhatacharya, Kanhaiya Kumar Hunger Strike, JNU Studentsजेएनयू परिसर में प्रदर्शन करते जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार और अन्य छात्र। (Photo Source:PTI)

जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार दलित शोध छात्र रोहित वेमुला के लिए न्याय की मांग करते हुए एक आंदोलन चला रहे हैं और रविवार को उन्होंने कहा कि वे ‘रोहित वेमुला कानून’ के लिए दिल्ली या हैदराबाद में अखिल भारतीय सम्मेलन का आयोजन कर सकते हैं।उन्होंने आरोप लगाया कि हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के अधिकारी ‘‘निगरानी’’ के नाम पर लोकतांत्रिक अधिकारों को खत्म कर सकते हैं और प्रतिबद्धता जताई कि जब तक सरकार दलितों और वंचित तबके पर हो रहे अत्याचार पर रोक लगाने के लिए ‘रोहित वेमुला कानून’ नहीं लाती तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

कन्हैया कुमार ने कहा, ‘‘परिसर में स्थिति सामान्य नहीं है। निगरानी के नाम पर लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों को कुचला जा रहा है। बैठकों की अनुमति नहीं दी जा रही है। यहां तक कि विश्वविद्यालय परिसर में मीडिया के वाहनों को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। इससे समाज के लोकतांत्रिक ताने…बाने को खतरा पहुंचेगा।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हैदराबाद: तीन पिल्लों को जिंदा जलाने के आरोप में पुलिस ने आठ लड़के लिए हिरासत में
2 ओवैसी के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज, IS के संदिग्‍ध आतंकियों को कानूनी मदद का दिया था बयान
3 घर पर सो रही थी बेटी की 6 साल की सहेली, नशे में किया बलात्कार
कृषि कानून
X