ताज़ा खबर
 

इवांका को गिफ्ट में दी गई 40 लाख की साड़ी, बनाने में लग गए इतने महीने

इवांका के लिए डिनर का आयोजन 120 साल पुराने फलकनुमा पैलेस में किया गया था तो अब वहीं उन्हें भारत की तरफ से ढेरों उपहार भी मिल रहे हैं।

Author Published on: November 29, 2017 4:06 PM
हैदराबाद में आयोजित हो रहे ग्लोबल इंटरप्रिन्युरशिप समिट में इवांका ट्रंप (PTI फोटो)

हैदराबाद में आयोजित हो रहे ग्लोबल इंटरप्रिन्युरशिप समिट यानी वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भारत आई हुई हैं। भारत में उनका शानदार स्वागत किया जा रहा है और उनकी खातिरदारी में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं की जा रही है। इवांका के डिनर से लेकर उनके रहने तक की व्यवस्था पर खास ध्यान दिया जा रहा है। शिखर सम्मेलन की ओपनिंग सेरेमनी के बाद जहां इवांका के लिए डिनर का आयोजन 120 साल पुराने फलकनुमा पैलेस में किया गया था तो अब वहीं उन्हें भारत की तरफ से ढेरों उपहार भी मिल रहे हैं।

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इवांका को 40 लाख की साड़ी गिफ्ट में मिली है। यह साड़ी उन्हें तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चद्रंशेखर राव ने तोहफे में दी है। इस साड़ी की खासियत यह है कि इसमें चांदी की महीन कारीगरी की गई है। साथ ही इस साड़ी का ऑर्डर दो महीने पहले ही दे दिया गया था। आज तक के मुताबिक इस साड़ी को करीमनगर में तैयार किया गया है। चांदी की कारिगरी के लिए तेलंगाना को पहचाना जाता है, इसी कारिगरी का बेजोड़ नमूना इवांका को गिफ्ट की गई साड़ी में भी पेश किया गया है। इसके अलावा भी इवांका को कई उपहार मिले हैं। उन्हें 2.5 किलो चांदी से बनी चारमीनार और 1.5 किलो चांदी से बना हंस भी गिफ्ट में मिला है।

आपको बता दें कि तीन दिवसीय वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन का आयोजन 28 नवंबर से 30 नवंबर तक हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर और हैदराबाद अंतर्राष्ट्रीय ट्रेड फेयर में किया जा रहा है। इस सम्मेलन में अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व इवांका कर रही हैं। तीन दिवसीय यह कार्यक्रम अमेरिका और भारत की भागीदारी में हो रहा है, जिसमें 159 देशों के 1,500 उद्यमी, निवेशक और इकोसिस्टम के समर्थक हिस्सा ले रहे हैं। मंगलवार को इस समिट का इनॉगरेशन किया गया, जिसमें इवांका ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि बचपन में चाय बेचकर किसी शख्स के लिए प्रधानमंत्री बन जाना एक बड़ी उपलबब्धि है। उन्होंने कहा कि यह साबित करता है कि भारत में परिवर्तनकारी बदलाव की बयार बह रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 GES 2017: इवांका ट्रंप ने अपनी ड्रेसेज से बटोरी तारीफ, मगर कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश
2 हैदराबाद: 85 साल के बुजुर्ग ने चॉकलेट का लालच देकर किया छह बच्चियों का यौन शोषण, गिरफ्तार
ये पढ़ा क्‍या!
X