ताज़ा खबर
 

नौकरी देने के बहाने दुबई के शेख को बेच दी गई थी लड़की, कई देश होते हुए यूं लौटी वापस

पहले युवती को दुबई में मोटे पैकेज पर सेल्स गर्ल की नौकरी दिलाने का झांसा दिया गया। फिर उसे शारजाह के शेख को बेच दिया गया।हैदराबाद की इस महिला को शारजाह में शेख ने अपने घर में बंधक बना लिया।
Author नई दिल्ली | April 7, 2018 16:56 pm
प्रतीकात्मक तस्वीर

पहले युवती को दुबई में मोटे पैकेज पर सेल्स गर्ल की नौकरी दिलाने का झांसा दिया गया। फिर उसे शारजाह के शेख को बेच दिया गया।हैदराबाद की इस महिला को शारजाह में शेख ने अपने घर में बंधक बना लिया। फिर गलत काम कराने लगा। भारतीय दूतावास के हस्तक्षेप के बाद महिला शेख के चंगुल से छूठी और हैदराबाद वापस घर पहुंची।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हैदराबाद के एक एजेंट ने युवती को दुबई की मार्केट में सेल्सगर्ल की जॉब का ऑफर दिया था। कहा था कि उसे वहां काम के बदले में अच्छे पैसे मिलेंगे। युवती तैयार हुई तो उसे 18 मार्च को एजेंट ने शारजाह भेज दिया। शारजाह पहुंचने के बाद शेख अपने घर लेकर आया। फिर उसे बंधक बना लिया। तब जाकर महिला को अपने साथ ठगी का पता चला। शेख ने बताया कि उसे उसने एजेंट से खरीद लिया है। लगातार शेख महिला से घरेलू काम कराने लगा। गलत काम का भी दबाव डालता था।

इतना ही नहीं शेख शारजाह से उसे बहरीन लेकर आया। वहां भी युवती को प्रताड़ित किया जाता रहा। युवती ने अपनी आपबीती परिवार को सुनाई तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। आनन-फानन परिवार के लोगों ने मस्कट के भारतीय दूतावास संपर्क किया। जिसके बाद विदेश मंत्रालय को मानव तस्करी की जानकारी हुई। विदेश मंत्रालय और भारतीय दूतावास ने मामले को गंभीरता से लिया। तब जाकर युवती को मुक्त कराया जा सका। अब युवती बहरीन से हैदराबाद लौट सकी है। उसने विदेश मंत्रालय का आभार अदा किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App