ताज़ा खबर
 

हैदराबाद: 127 बार तोड़ा ट्रैफिक नियम, लगा 1.8 लाख रुपये का लगा जुर्माना

तेलंगाना के ई-चालान पोर्टल से इस बात का खुलासा हुआ है कि इस कार के चालक ने 4 अप्रैल 2017 से 10 मार्च 2018 के बीच 127 बार यातायात नियमों को ताख पर रखकर तय गति सीमा से अधिक रफ्तार में कार दौड़ाई।

होण्डा जैज़ सौ.-( carwale.com)

कई बार सड़क पर वाहन चालकों द्वारा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस द्वारा जुर्माना वसूले जाने की खबरें तो आपने सुनी होगी, लेकिन क्या आपने किसी ऐसे शख्स के बारे में सुना है जिसने एक साल में 127 बार यातायात नियमों का उल्लंघन किया हो…?। जी हां, इतना ही नहीं हैदराबाद की सड़कों पर फर्राटे से Honda Jazz चलाने वाले इस शख्स पर करीब 1.8 लाख रुपये का जुर्माना भी हुआ है। तेलंगाना के ई-चालान पोर्टल से इस बात का खुलासा हुआ है कि इस कार के चालक ने 4 अप्रैल 2017 से 10 मार्च 2018 के बीच 127 बार यातायात नियमों को ताख पर रखकर तय गति सीमा से अधिक रफ्तार में कार दौड़ाई।

बताया जा रहा है कि कार चालक ने दुर्घटना के लिहाज से बेहद ही संवेदनशील हाईवे आउट रिंग रोड (ORR) पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया है। यहां आपको यह भी बता दें कि पहले ओआरआर पर वाहनों की गति सीमा 120 किलोमीटर प्रति घंटा तय की गई थी बाद में इस हाईवे पर सड़क हादसों की बढती संख्या को देखते हुए यहां वाहनों की गति सीमा 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तय कर दी गई। निर्धारित गति सीमा का उल्लंघन करने पर 1,435 रुपये बतौर जुर्माना की रकम भी तय की गई।

बताया जा रहा है कि जिस Honda Jazz के चालक पर लाखों रुपये का जुर्माना किया गया है उसे फोन पर मैसेज के जरिए इस बात की सूचना यातायात विभाग की तरफ से दे दी गई है। हालांकि अभी तक जुर्माने की रकम विभाग को प्राप्त नहीं हुई है। डेक्कन क्रॉनिकल ने आरजीआई एयरपोर्ट ट्रैफिक पुलिस स्टेशन एक इंस्पेक्टर के हवाले से लिखा है कि अगर जल्द ही जुर्माने की रकम विभाग को नहीं मिलती है तो विभाग गाड़ी के नंबर के जरिए वाहन मालिक का पता लगाकर जुर्माना वसूलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App