ताज़ा खबर
 

धार्मिक एकता की नई मिसाल, रमजान में मस्जिद जाकर उपदेश देना चाहता है हिंदू शख्स

रमजान के मौके पर एक हिंदू शख्स ने मस्जिद में उपदेश देने की गुजारिश मस्जिद प्रशासन से की है।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर। (Source: dreamstime)

शुक्रवार यानी आज 12 मई को शबे-बरात है। इस दिन के लगभग 15 दिनों के बाद रमजान की शुरुआत हो जाती है और 30 रमजान पूरे होने पर ईद का त्योहार मनाया जाता है। वहीं रमजान के मौके पर एक हिंदू शख्स ने मस्जिद में उपदेश देने की गुजारिश मस्जिद प्रशासन से की है। टाइम्स ग्रुप की खबर के मुताबिक मामला हैदराबाद का है। यहां की मशहूर मक्का मस्जिद में रमजान के पाक महीने में एक शख्स ने उपदेश देने के लिए गुजारिश की है।

हर शुक्रवार को होने वाली नमाज में मस्जिद के इमाम या मौलवी, नमाज पढ़ने के लिए इकट्ठा हुए लोगों को उपदेश देते हैं। इस मौके पर इमाम कुरान की बातों को ही अपने उपदेश का हिस्सा बनाते हैं या यूं कहें कि कुरान का मैसेज लोगों को दिया जाता है। वहीं मस्जिद प्रशासन को इस रिक्वेस्ट पर अपना फैसला लेना है।खबर के मुताबिक माइनॉरिटी वेलफेयर डिपार्टमेंट ने इस मामले को लेकर कहा है कि गुजारिश करने वाले शख्स का नाम ए. एस. राव है। डिपार्टमेंट ने यह जानकारी भी दी कि राव ने वादा किया है कि वह किसी तरह की गलत बयानी नहीं करेंगे और वह सिर्फ पैगंबर मोहम्मद की शान में कसीदे पढ़ेंगे।

खबर के मुताबिक एक और शख्स ने इस बात की जानकारी दी है कि राव तेलंगाना राष्ट्र समिती के एक कार्यकर्ता भी हैं और उन्होंने कुछ दिन पहले ही गुजारिश की थी। वहीं खबर के मुताबिक इस मामले को लेकर पहले पुलिस की इजाजत भी ली जाएगी। राव को पहले पुलिस से एनओसी भी लेना होगा। बता दें इस साल इस्लामिक महीने रमजान की शुरुआत 26 मई से हो सकती है जिसके 24 जून को पूरा होने के बाद ईद मनाई जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App