ताज़ा खबर
 

अंतरजातीय शादी करने वाले शख्‍स को गर्भवती पत्‍नी के सामने मार डाला, बोली- अब उसका बच्‍चा ही मेरा भविष्य

मामले की जांच कर रही पुलिस का कहना है कि प्रणय कुमार दूसरी जाति के हैं और उन्होंने अपने परिवार के खिलाफ जाकर यह विवाह किया। प्रणय कुमार दलित जाति से ताल्लुक रखते हैं जबकि पत्नी उच्च जाति से आती हैं।

पुलिस का कहना है कि दोनों अलग-अलग जाती से थे और दोनों ने करीब छह महीना पहले अपने रिश्तेदारों के कड़े विरोध के बावजूद विवाह किया था। (PHOTO SOURCE-facebook.com/avdhesh.chaudhary.58)

तेलंगाना में कथित तौर पर अंतरजातीय विवाह के कारण नलगौंडा जिले में एक 23 वर्षीय युवक की अज्ञात शख्स ने कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। बीते शुक्रवार (14 सितंबर, 2018) को युवक गर्भवती पत्नी को लेकर हॉस्पिटल पहुंचा था। इस दौरान पीछे से आए हमलावर ने हॉस्पिटल के गेट के बाहर उसकी हत्या कर दी। मामले में पुलिस का कहना है कि दोनों अलग-अलग जाति से थे और दोनों ने करीब छह महीना पहले अपने रिश्तेदारों के कड़े विरोध के बावजूद विवाह किया था।

जानकारी के मुताबिक पेरुमुल्ला प्रणय कुमार शुक्रवार को गर्भवती पत्नी अमरुतवर्षनी को मिर्यालागुदा टाउन के ज्योति हॉस्पिटल में चैकअप के लिए लेकर पहुंचे थे। चैकअप के बाद कपल जब हॉस्पिटल परिसर से बाहर निकला तब मखौटा पहने हमलावर ने प्रणय कुमार पर कुल्हाड़ी नुमा हथियार से हमला कर दिया। घटना के बाद तुरंत हमलावर घटनास्थल से फरार हो गया। मगर प्रणय कुमार के सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसमें आरोपी हमलावर को भागते हुए साफ देखा गया है। फुटेज में पति पर हमले से डरी प्रणय कुमार की पत्नी तेज से हॉस्पिटल के अंदर वापस आते हुई देखी गईं। आंखों के सामने पति के हत्या देख पत्नी तुरंत बेहोश हो गई। जानकारी के मुताबिक उन्हें आईसीयू भर्ती कराया गया।

मामले की जांच कर रही पुलिस का कहना है कि प्रणय कुमार दूसरी जाति के हैं और उन्होंने अपने परिवार के खिलाफ जाकर यह विवाह किया। प्रणय कुमार दलित जाति से ताल्लुक रखते हैं जबकि पत्नी उच्च जाति से आती हैं। पुलिस ने बताया कि मृतक के परिजनों और पत्नी ने लड़की के पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। मृतक के परिजनों की मांग है कि लड़की के पिता टी मारुति राव को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। पारिवार आरोप है कि उनके बेटे की हत्या लड़की के पिता की रची गई साजिश के तहत की गई। वहीं बाद में होश में आई पत्नी ने कहा कि उनके पति का बच्चा ही अब उनका भविष्य है।

वहीं मृतक के परिजनं की शिकायत के आधार पर पुलिस ने टी मारुति राव के खिलाफ हत्या के तहत मामला दर्ज किया है। इसके अलावा यह भी जांच की जा रही है कि क्या यह हत्या अंतरजातीय विवाह के कारण तो नहीं की गई। जिला के एसपी एवी रंगनाथ ने बताया कि मारुति राव को पहला और उसके भाई को दूसरा आरोपी बनाया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App