ताज़ा खबर
 

बीजेपी विधायक पर मुस्लिमों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का केस, बीफ बैन पर मोदी को भी दे चुके हैं चुनौती

भारतीय जनता पार्टी के विधायक राजा सिंह के खिलाफ हैदराबाद की रेन बाजार थाने की पुलिस ने मुस्लिमों की भावनाएं भड़काने का केस दर्ज किया है। उनके खिलाफ पार्टी कार्यकर्ता इकबाल ने 26 मार्च को पुलिस में केस दर्ज कराया है।

Author नई दिल्ली | March 28, 2018 3:59 PM
बीजेपी विधायक राजा सिंह के खिलाफ मुस्लिमों की भावना को ठेस पहुंचाने के आरोप में केस दर्ज

भारतीय जनता पार्टी के विधायक राजा सिंह के खिलाफ हैदराबाद की रेन बाजार थाने की पुलिस ने मुस्लिमों की भावनाएं भड़काने का केस दर्ज किया है। उनके खिलाफ पार्टी कार्यकर्ता इकबाल ने 26 मार्च को पुलिस में केस दर्ज कराया है। इकबाल ने वायरल हुए एक वीडियो के आधार पर राजा सिंह पर मुस्लिमों की भावना को ठेस पहुंचाने और दो धर्मों के बीच दुश्मनी बढ़ाने की बात कहने का आरोप लगाया। रेन बाजार पुलिस स्टेशन के सर्किल इंस्पेक्टर ने एएनआई को बताया कि इकबाल की शिकायत पर बीजेपी विधायक के खिलाफ सेक्शन 295-ए, 153-बी और 298 के तहत केस दर्ज हुआ है।

बता दें कि 2009 में तेलगू देशम पार्टी की सदस्यता लेकर राजा ने राजनीति शुरू की थी। 2014 में वह बीजेपी में शामिल हुए। फिर गोशमहल सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी को हराकर वह विधानसभा पहुंचे थे। उन पर 2003 में हैदराबाद के दो पादरियों की हत्या का भी आरोप है।
हैदराबाद में होने वाले बीफ फेस्टिवल का विरोध कर चर्चा में आए थे। उन्होंने फेस्टिवल के पीछे एआईएमआईएम का हाथ बताते हुए यहां तक कह दिया था कि फेस्टविल को रोकने से मुझे नरेंद्र मोदी भी नहीं रोक सकते। उन्होंने कहा था कि बीफ फेस्टविल के पीछे हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाना है । वह किसी भी कीमत पर ऐसे आयोजन नहीं होने देंगे।

उन्होंने उस वक्त इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा था-‘इस फेस्टिवल को रोकने से मुझे नरेंद्र मोदी भी नहीं रोक सकते। लोगों को अपने पसंद का खाना खाने की पूरी आजादी है। लेकिन इससे किसी की धार्मिक भावना आहत नहीं होनी चाहिए।हम नहीं चाहते कि यहां दादरी जैसी कोई घटना हो। ’ राजा सिंह के मुताबिक गौ- रक्षा के लिए संघर्ष करने पर अपने खिलाफ साठ मुकदमे दर्ज होने पर उन्हें गर्व हैं। बीजेपी विधायक का दावा है कि वे अब तक एक हजार गायो को कत्ल होने से बचा चुके हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App