ताज़ा खबर
 

ट्रांसपोर्ट अधिकारी के घर छापा, मिला चांदी से भरा कमरा, 14 घरों के कागज और ढेर सारा सोना

आंध्र प्रदेश में रोड ट्रांस्पोर्ट अथॉरिटी में काम करने वाले एक शख्स के घर छापा पड़ा। उसके पास से एंटी करप्शन ब्यूरो को 14 घरों के कागजात, 60 किलो चांदी का सामान, एक किलो सोने का सामान और 20 लाख रुपए कैश मिला।
आंध्र प्रदेश की रोड ट्रांस्पोर्ट अथॉरिटी में काम करने वाले के घर मिली 60 किलो चांदी। पूर्नाचंद्र राव। (लाल घेरे में) (फोटो-NDTV)

आंध्र प्रदेश में रोड ट्रांस्पोर्ट अथॉरिटी में काम करने वाले एक शख्स के घर सोमवार (24 अक्टूबर) को छापा पड़ा। उसके पास से एंटी करप्शन ब्यूरो को 14 घरों के कागजात, 60 किलो चांदी का सामान, एक किलो सोने का सामान और 20 लाख रुपए कैश मिला। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, जिस शख्स के घर छापा पड़ा था उसका नाम पूर्नाचंद्र राव है। 34 साल के करियर में उसने इतना सब कमा लिया। वह अब 55 साल का है। उसने 1981 में मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर के पद से अपना करियर शुरू किया था। राव अपने करियर में गंटूर, ओंगल और नेल्लोर में ड्यूटी पर रहा। एंटी करप्शन वाले यही पता करने में लगे हैं कि राव ने इतने से वक्त में इतना पैसा कैसे बना लिया। राव के पास विनुकोंडा में 7 अमार्टमेंट और दो घर, गंटूर में एक घर और हैदराबाद के विजयवाड़ा में दो घर हैं। इसके अलावा उसके पास विनुकोंडा में ही दाल की पैकिंग करने वाली एक मील भी है।

वीडियो: समाजवादी पार्टी विवाद: लखनऊ में दिन में चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद, सब ठीक करने के लिए रात में की गई मीटिंग

शुरुआत में सारे सामान की कीमत 3 करोड़ रुपए के आसपास आंकी जा रही थी लेकिन एंटी करप्शन ब्यूरो ने अधिकारियों ने बाद में बताया कि राव की प्रोपर्टी 25 करोड़ रुपए से कम की नहीं है। खबर के मुताबिक, एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारी देवानंद संथो ने कहा, ‘यह उसकी जायदाद का कुछ हिस्सा है। हमें आने वाले वक्त में कुछ और भी मिल सकता है।’

 

राव पर एंटी करप्शन वालों की नजर उसके खिलाफ दर्ज करवाई गई एक शिकायत के बाद गई। राव गंटूर जिले के विनुकोंडा में रह रहा था वहीं उसका परिवार कोठापेट में रहता है। ब्यूरो ने उसके खिलाफ ज्ञात स्त्रोतों से अधिक आय पाए जाने का केस रजिस्टर किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.