ताज़ा खबर
 

आंध्र प्रदेश ने किया GST विधेयक का अनुमोदित

आंध्र प्रदेश विधानसभा ने गुरुवार (8 सितंबर) को वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) संविधान संशोधन विधेयक को सर्वसम्मति से अनुमोदन कर दिया।

Author हैदराबाद | Updated: September 9, 2016 12:05 AM

आंध्र प्रदेश विधानसभा ने गुरुवार (8 सितंबर) को वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) संविधान संशोधन विधेयक को सर्वसम्मति से अनुमोदन कर दिया। मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने इस संबंध में विधानसभा में प्रस्ताव रखा था। गौरतलब है कि देश के अप्रत्यक्ष कर ढांचे में आमूल-चूल बदलाव के लिए यह 122वां संविधान संशोधन संसद द्वारा पहले ही पारित किया जा चुका है।

इससे देश में तमाम अप्रत्यक्ष करों के स्थान पर एक जीएसटी का प्रावधान होगा। इसे आधे से अधिक राज्य अनुमोदित कर चुके हैं और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज इसको अपनी संस्तुति दे दी। इसके साथ ही महत्वपूर्ण जीएसटी परिषद की स्थापना का मार्ग प्रसस्त हो गया है जो दरों आदि का निर्धारण करेगी।

आंध्र प्रदेश विधानसभा में विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस के सदस्यों ने जीएसटी विधेयक पर प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान हंगामा किया। वे विधानसभाध्यक्ष के आसन तक आ गए और उसे घेर लिया। उनके हाथ में राज्य को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग वाली तख्तियां थीं। इसके चलते जीएसटी पर सदन में कोई बहस नहीं हो सकी और विधानसभाध्यक्ष कोडेला शिवप्रसादा राव ने घोषणा की इस प्रस्ताव को आम सहमति से स्वीकार किया जाता है। नायडू ने कहा कि जीएसटी से भविष्य भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: बच्ची को कार में छोड़ चले गए पेरेंट्स, बच्ची ने कर लिया अंदर से लॉक
2 Video: सीसीटीवी में कैद हुआ सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आने के बाद भी बच गए बाइक सवार
3 सास पर आरोप- ज्योतिषी की भविष्यवाणी के बाद प्रेग्नेंट बहूू को लगाई आग