scorecardresearch

हैदराबाद: अफजलगंज में केमिकल ब्लास्ट में कारोबारी बेटे की मौत, पिता बुरी तरह जख्मी

ब्लास्ट में घायल वेणुगोपाल को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। ब्लास्ट की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और जांच-पड़ताल शुरू कर दी।

chemical Blast, Afghanistan
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स- द इंडियन एक्सप्रेस)

हैदराबाद के अफजलगंज इलाके में रविवार सुबह केमिकल ब्लास्ट हो गया। अफजलगंज के महाराजगंज इलाके में रविवार को हुए इस केमिकल ब्लास्ट में एक युवक की मौत हो गई और उसका पिता घायल हो गया। इलाके में ब्लास्ट की खबर से अफरा-तफरी का माहौल था। ब्लास्ट की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई और जांच शुरू कर दी।

गिरि राज कंपनी के साथ काम करने वाले भरत केमिकल का कारोबार करता था और लंबे समय से अपने घर के सामने स्थित नाले में एक्सपायर्ड केमिकल को डंप करता था। रविवार की सुबह भी भरत ने सीवरेज मैनहोल में एक्सपायर्ड केमिकल का लोड भर दिया था। यह देखने के बाद कि केमिकल सीवरेज में नहीं गया, उसने उस पर पानी डाल दिया, जिससे एक बड़ा विस्फोट हुआ और उसकी मौत हो गई।

यह ब्लास्ट इतना जोरदार था कि भरत कुछ दूर जा गिरा और झुलसकर उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस धमाके में भरत के पिता वेणुगोपाल भी बुरी तरह घायल हो गए। ब्लास्ट में घायल वेणुगोपाल को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। ब्लास्ट की सूचना मिलते ही मौके पर अफजलगंज पुलिस पहुंच गई और जांच शुरू कर दी।

भरत के शव को उस्मानिया जनरल अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है और मामला दर्ज कर लिया गया है। ब्लास्ट के बाद पुलिस अधिकारी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और फॉरेंसिक जांच के लिए केमिकल को इकट्ठा किया गया। फॉरेंसिक टीम ने केमिकल के नमूने एकत्र कर लिए हैं।

यह इलाका गौलीगुडा मस्जिद के पास है। ब्लास्ट की जोरदार आवाज सुन आसपास के लोग सहम गए। चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल था। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और घटनास्थल पर किसी को जाने की इजाजत नहीं है। फॉरेंसिक टीम नमूने एकत्र कर चुकी है। वहीं, आसपास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

पढें तेलंगाना (Telangana News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X