ताज़ा खबर
 

शर्मनाक! शख्‍स ने नाबालिग से किया रेप, गांव के बुजुर्गों ने 2.5 लाख जुर्माना लगा मामले को किया रफा-दफा

तेलंगाना के गांव में एक शख्स ने शादी का झांसा देकर नाबालिग के साथ रेप किया। मामला सामने आने के बाद गांव के बुजुर्गों ने 2.5 लाख जुर्माना लगा पूरे मामले को रफा-दफा कर दिया।

Author Updated: August 10, 2018 9:31 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo credit- Indian express)

शादी का झांसा देकर एक व्यक्ति ने नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार किया। लड़की के गर्भवती होने के बाद मामले का खुलासा हुआ। लेकिन आरोपी को सजा दिलवाने की जगह गांव के बुजुर्गों ने आरोपी पर 2.5 लाख जुर्माना लगा मामले को रफा-दफा कर दिया। घटना तेलंगाना के महबूबनगर जिले के एक गांव की है। पुलिस के अनुसार, यह शर्मनाक घटना एक अगस्त की है। मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने उस आदमी और चार बजुर्गों को जिन्होंने इसकी मध्यस्था की थी, को गिरफ्तार कर लिया है। स्थानीय पुलिस सब इंस्पेक्टर एम कृषनैया ने बताया कि सभी को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि आईपीसी की धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, 17 वर्षीय लड़की कपास के खेतों में अपने माता-पिता की सहायता करने के लिए काम करने जाती थी। इस दौरान खेत का मालिक भी वहां मौजूद रहता था। खेत के मालिक ने नाबालिग लड़की को अपनी बातों में फंसा लिया और शादी करने का झांसा दे उसके साथ संबंध बनाए। बाद में लड़की गर्भवती हो गई। लड़की के शरीर में बदलाव को देख परिवारवाले उसे मेडिकल जांच के लिए डॉक्टर के पास ले गए। इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ।

 

मामला सामने आने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने की जगह इसे गांव में ही सुलझाने की कोशिश की। पीडि़ता और आरोपी दोनों को बुलाया गया। यहां गांव के बुजुर्ग आए। बुजुर्गों ने आरोपी पर ढ़ाई लाख रुपये का जुर्माना लगाया। वह पैसा  पीडि़ता व उसके परिजनों को देकर चुप रहने को कहा गया। हालांकि, पुलिस को घटना के बारे में पता चल गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें जेल भेज दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 हैदराबाद: फीस नहीं दी तो स्कूल में घुसने नहीं दिया, परेशान सातवीं के छात्र ने दे दी जान
ये पढ़ा क्या?
X