ताज़ा खबर
 

पासपोर्ट बनवाने आई युवती का मददगार बना ऑटोरिक्‍शा चालक, लड़की ने फेसबुक के जरिए बयां की पूरी कहानी

मुझे इधर-उधर परेशान भटकता देख बाबा ने मेरी तरफ मदद का हाथ बढ़ाया।

मेरे पास करीब 2 हजार रुपए थे लेकिन मुझे 5 हजार रुपए की जरूरत थी। (Photo Source: Facebook)

अगर कोई व्यक्ति आपकी जरूरत के समय मदद कर दे तो वह उस समय आपके लिए भगवान से कम नहीं होता। इसी प्रकार का मामला हैदराबाद में देखने को मिला जहां पर एक ऑटोरिक्शा चालक ने एक युवती की पैसे देकर मदद की। इस युवती का नाम वरिजाश्री वेनुगोपाल है। वेनुगोपाल ने सोशल साइट फेसबुक के द्वारा इस मामले की जानकारी दी।  वेनुगोपाल ने लिखा “बाबा जो कि एक ऑटोरिक्शा चालक है, आज उन्होंने मेरा दिन बचा लिया। मैं वीजा इंटरव्यू के लिए आई थी लेकिन मुझे कुछ एक हजार रुपए की जरूरत पड़ गई। मेरे पास करीब 2 हजार रुपए थे लेकिन मुझे 5 हजार रुपए की जरूरत थी। मैंने एक ऑटो लिया और करीब 10 से 15 एटीएम में गई लेकिन किस्मत खराब थी इसलिए किसी भी एटीएम से पैसा नहीं निकला”।

इसके बाद वेनुगापाल ने लिखा  “एटीएम से पैसा नहीं निकला तो मैंने कुछ दुकानों पर जाकर मदद मांगी। मैंने दुकान मालिकों से कहा कि आप मेरे कार्ड को स्वाइप करके उसमें से पैसे काट लें और मुझे कैश दे दें, लेकिन किसी ने मदद नहीं की। मुझे इधर-उधर परेशान भटकता देख बाबा ने मेरी तरफ मदद का हाथ बढ़ाया।  बाबा ने 3 हजार रुपए मेरी तरफ बढ़ाए और कहा कि मैडम आप इसको इस्तेमाल करलो और और बाद में होटल पहुंचने के बाद वापस कर देना कोई बात नहीं”।

वेनुगापोल ने लिखा कि “मैं बाबा के इस व्यवहार से काफी अचंभित हुई क्योंकि आजतक मैं ऐसे किसी इंसान से नहीं मिली जिसने एक अजनबी की मदद करने के लिए ऐसा प्रयास किया हो। बिना किसी निस्वार्थ के बाबा ने मेरी मदद की। वेनुगोपाल ने लिखा कि भगवान किसी भी रूप में आपकी मदद करने के लिए आ सकते हैं ऐसा मुझे एहसास हो चुका है। जिंदगी हमेशा कोई न कोई नई सीख देती है। मुझे बाबा के रूप में एक बहुत अच्छा दोस्त मिला है। आपका बहुत-बहुत शुक्रिया मुझे यह एहसास दिलाने के लिए इंसानियत से बड़ा कोई धर्म नहीं होता”।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तेलंगाना में बढ़ेगा सामाजिक-आर्थिक रूप से पिछड़े मुस्लिमों का आरक्षण, 4 की बजाय 12 फीसदी होगी सीमा
2 यूएस में मृत मिले इंजीनियर की पत्नी ने की खुदकुशी की कोशिश, ससुराल वाले ठहरा रहे थे पति की मौत का जिम्मेदार
3 खुदा हाफिज…बोलकर बेटी ने मां को दिया जिंदगी भर का गम
यह पढ़ा क्या?
X