ताज़ा खबर
 

तेलंगाना: CM KCR के आवास पर पालतू कुत्ते की मौत, डॉक्टरों के खिलाफ FIR दर्ज

Telangana CM K Chandrashekar Rao: मुख्यमंत्री आवास के एक पालतू डॉग की मौत होने पर पुलिस ने एक पशु डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उस पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप है।

तेलंगाना सीएम केसीआर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

CM K Chandrashekar Rao: तेलंगाना (Telangana) के सीएम के चंद्रशेखर राव (केसीआर) के आधिकारिक बंगले, प्रगति भवन के एक पालतू डॉग की मौत के बाद एक पशु चिकित्सक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि डॉक्टर ने डॉग के इलाज में लापरवाही बरती है। हालांकि इस मुद्दे पर राजनीतिक बहस भी शुरू हो गई है। बीजेपी ने डॉग की मौत पर सीएम केसीआर पर निशाना साधा है।

क्या है मामला: दरअसल, 11 महीने का एक डॉग ‘हस्की’ की बुधवार को एनिमल केयर क्लिनिक में बुखार और सांस फूलने के चलते मौत हो गई। इसके बाद सीएम केसीआर के निवास प्रगति भवन में पालतू कुत्तों की देखभाल करने वाले आसिफ अली खान की शिकायत पर पुलिस ने ‘हस्की’ का इलाज करने वाली पशु डॉक्टर डॉ लक्ष्मी और डॉ रंजीत के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

National Hindi News 15 September 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें 

डॉक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप: डॉक्टर रंजीत और एक निजी पशु चिकित्सालय के प्रभारी के खिलाफ शनिवार को बंजारा हिल्स थाने में आईपीसी की धारा 429 और पशु क्रूरता रोकथाम अधिनियम की धारा 11 (4) के तहत मामला दर्ज किया है। मामले में पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने शिकायत के आधार पर आईपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। बता दें कि आरोप है कि डॉक्टरों की लापरवाही के चलते डॉग की जान चली गई।

बीजेपी का तंज: इस मामले पर बीजेपी ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी ने आरोप लगाया कि राज्य में सैकड़ों गरीब बच्चों को समय पर इलाज नहीं मिल रहा और टीआरएस सरकार सिर्फ मूकदर्शक बनी हुई है। डॉग की मौत पर डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई पर प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि यह तेलंगाना में डेंगू से हुई मौतों पर एक क्रूर मजाक है।

Next Stories
1 चिदंबरम की तरह ही ममता बनर्जी को भी सिखाया जा सकता है सबक, BJP विधायक बोले
2 CM योगी बोले- नहीं कटने देंगे गाय, फसलों को भी नहीं पहुंचाने देंगे नुकसान
3 Chhattisgarh: कांग्रेस MLA बोले- BJP वालों ने शिक्षा विभाग के साथ हमारे मंत्री को भी कर लिया है हाईजैक
आज का राशिफल
X