ताज़ा खबर
 

Telangana TS intermediate result 2019: इस तारीख पर घोषित होंगे परीक्षा के परिणाम, 9 लाख बच्चों ने दिए थे एग्जाम

तेलंगाना इंटरमीडिएट 2019 की परीक्षा में इस बार 9 लाख छात्र शामिल हुए थे। परिणामों को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट और ऐप से जरिए प्राप्त किया जा सकता है।

तेलंगाना टीएस इंटरमीडिएट रिजल्टः फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Telangana TS intermediate result 2019: तेलंगाना इंटरमीडिएट के परिणाम 10 अप्रैल 2019 ( बुधवार) को घोषित किए जाएंगे। इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान एक अधिकारी ने बताया कि हम परिणाम तैयार करने के अंतिम चरण में हैं। बोर्ड द्वारा इंटरमीडिएट प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के परिणामों को 10 अप्रैल तक जारी किए जाने की संभावना है।

9 लाख छात्रों ने दी थी परीक्षा : इस साल 18 मार्च 2019 को समाप्त हुई थी। इस परीक्षा में 9 लाख छात्र शामिल हुए थे। रिपोर्ट के मुताबिक बारहवीं कक्षा के लगभग 4.7 लाख छात्रों ने सामान्य और लगभग 29 हजार छात्रों ने वोकेशनल परीक्षाओं में रजिस्ट्रेशन कराया था।

तेलंगाना इंटरमीडिएट के प्रथम और द्वितीय वर्ष के परिणाम यहां करें चेक : तेलंगाना इंटरमीडिएट के छात्र अपने परीक्षा परिणामों को tsbie.cgg.gov.in, results.cgg.gov.in, manabadi.com, schools9.com, examresults.net वेबसाइट्स पर देख सकते हैं। ऑफिशियल वेबसाइटों के अलावा छात्र तेलंगाना राज्य के ऐप ‘टी-ऐप फोलियो’ पर भी परीक्षा परिणाम देखे जा सकते हैं।

National Hindi News, 9 April 2019 LIVE Updates: जानें दिनभर के अपडेट्स

ऐप की मदद से ऐसे जांचे परीक्षा परिणामः ऐप पर परिणामों को जानने के लिए छात्रों को परिणाम लिंक पर अपना रोल नंबर दर्ज करवाना होगा जो जल्द ही टी-ऐप फोलियो में एक्टिवेट हो जाएगा। परिणाम घोषित होने के पांच मिनट के अंदर मोबाइल पर रिजल्ट का एलर्ट जारी हो जाएगा।

परिणाम जानने के लिए लिए अपनाएं ये स्टेप्सः तेलंगाना इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणामों की जांच के लिए छात्रों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लिंक पर क्लिक करना होगा। वेबसाइट पर परिणाम चेक करने के लिए छात्रों के पास उनका रोल नंबर और पासवर्ड होना जरूरी है। इसके बाद ‘टी ऐप फोलियो’ पर रजिस्टर करने के बाद उसमें अपना रोल नंबर डालकर छात्र अपने परिणाम संबंधी अपडेट जान सकेंगे

इतने पासिंग मार्क्स जरूरी : परिणामों में पास होने के लिए छात्रों को हर विषय में कम से कम 35 अंक लाने की जरूरत है। वहीं, थ्योरी पेपर में 80 में से 28 अंक होना अनिवार्य है। 80 में से प्राप्त किए गए अंकों को 20 अंकों के फॉरमेटिव असेसेंमेंट में जोड़ा जाएगा।

बता दें कि इन परिणामों को ग्रेड प्वाइंट्स या सीजीपीए में घोषित किया जाएगा। सीजीपीए को 3 से 10 अंकों के बीच बांटा जाएगा। जो छात्र 0 से 34 के बीच अंक प्राप्त करेंगे, उन्हें 3 ग्रेड प्वाइंट (जीपी) मिलेगा। वहीं, उच्चतम जीपी हासिल करने के लिए छात्रों को 91 से 100 के बीच अंक प्राप्त करना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 UP: फिरोजाबाद में सांड ने बाइक में मारी टक्कर, पिता और 6 साल की बेटी ने गंवाई जान
2 Kanpur: ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में तोप की बैरल टेस्टिंग के दौरान धमाका, एक की मौत, 6 घायल
3 Naxal Attack in Dantewada: बीजेपी MLA पर नक्सली हमले ने ताजा किए झीरम घाटी के घाव, तब हुई थी 30 कांग्रेसी नेताओं की हत्या
ये पढ़ा क्या?
X